DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोमालिया में ताजा संघर्ष में कम से कम 23 मरे

सोमालिया में ताजा संघर्ष में कम से कम 23 मरे

सोमालिया में सरकार और उपद्रवियों के बीच शनिवार को हुए हिंसक संघर्ष में कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में ज्यादातर आम नागरिक हैं।

एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि कम से कम 23 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है और पचास से ज्यादा घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मोगादिशु से उपद्रवियों को बाहर करने के अभियान के तहत बुधवार से अब तक मारे गए लोगों की संख्या 70 से ज्यादा हो गई है।

अफ्रीकी शांतिस्थापक संघ (अमीसोम) ने सोमालिया सरकार को गिराने की कोशिश में लगे इस्लामी कट्टरपंथियों से कहा है कि वह संघर्ष का रास्ता छोड़ दें या जबावी कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहें। अमीसोम के कमांडर मेजर जनरल फ्रांसिस अकिलो ने कहा कि उपद्रवी यदि हद से आगे बढ़ेंगे तो उन पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। युगांडा और बुरंडी की सेना के 4300 जवानों को सोमालिया के महत्वपूर्ण ठिकानों की सुरक्षा का दायित्व सौंपा गया है।

अफ्रीकी संघ ने अब तक अमीसोम को आक्रामक रुख अपनाने की अनुमति नहीं दी है। संघ की बैठक इस हफ्ते लीबिया में हो रही है। संघ के 53 सदस्य देशों ने सोमालिया सरकार का साथ दिया है और यहां जारी उपद्रव के लिए पड़ोसी देश इरिट्रिया को भी जिम्मेदार मानते हुए उस पर प्रतिबंध की मांग की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोमालिया में ताजा संघर्ष में कम से कम 23 मरे