अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेरेना ने वीनस को हराकर खिताब जीता

सेरेना ने वीनस को हराकर खिताब जीता

सेरेना विलियम्स ने अपनी बहन वीनस को 7-6, 6-2 से हराकर तीसरा विम्बलडन और अपने कैरियर का 11वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीत लिया।

इससे पहले वह आल इंग्लैंड क्लब पर 2002 और 2003 में खिताब जीत चुकी है। सेरेना की इस जीत के साथ ही वीनस का यहां लगातार तीसरा खिताब जीतने का सपना भी टूट गया।

विम्बलडन में चौथी बार और ग्रैंडस्लैम में कुल आठवीं बार खिताबी मुकाबला दोनों बहनों के बीच था। दोनों के मुकाबलों में सेरेना का रिकार्ड 11-10 का हो गया है।

पहले सेट के आठवें गेम में सेरेना ने दो ब्रेक प्वाइंट बचाते हुए बढ़त बना ली। उसने तीन सेट प्वाइंट बचाकर वीनस पर दबाव बनाया। वीनस ने पहला सेट प्वाइंट बचाया लेकिन सेरेना के शाटस का माकूल जवाब नहीं दे सकी। उसने 2007 के बाद पहली बार विम्बलडन में कोई सेट गंवाया। अब तक वह लगातार 34 सेट जीत चुकी थी।

एलेना देमेंतीवा के खिलाफ मैराथन सेमीफाइनल मुकाबला जीतने वाली सेरेना ने वीनस के डबलफाल्ट का फायदा उठाकर 4-2 से बढ़त बनाई और पिछले साल के फाइनल की हार का बदला चुकता करने की दिशा में कदम रख दिया।

दूसरी वरीयता प्राप्त सेरेना ने 12वां ऐस लगाकर बढ़त 5-2 की कर ली। उसने आठवें गेम में तीन मैच प्वाइंट गंवाये लेकिन फोरहैंड पर वीनस के कमजोर शॉट ने उसे जीत दिला दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेरेना ने वीनस को हराकर खिताब जीता