फोटो गैलरी

Hindi Newsकांवड़ मेंले की तैयारियों के मद्देनजर एसडीएम ने ली बैठक

कांवड़ मेंले की तैयारियों के मद्देनजर एसडीएम ने ली बैठक

कांवड़ मेले के लिए व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने के लिए एसडीएम व एसपी देहात ने विभिन्न वाहन यूनियनों के प्रतिनिधियों व स्थानीय नागरिकों के साथ बैठक की। बैठक में मेले को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करने के...

कांवड़ मेंले की तैयारियों के मद्देनजर एसडीएम ने ली बैठक
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 04 Jul 2009 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

कांवड़ मेले के लिए व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने के लिए एसडीएम व एसपी देहात ने विभिन्न वाहन यूनियनों के प्रतिनिधियों व स्थानीय नागरिकों के साथ बैठक की। बैठक में मेले को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करने के लिए अनेक बातों पर चर्चा की गई।


शनिवार को कोतवाली में उपजिलाधिकारी चंद्र ¨सह धर्मशक्तू व पुलिस अधीक्षक देहात केएस नागन्याल ने बताया कि कांवड़ मेले की तैयारियों के मद्देनहर पुलिस व प्रशासन संयुक्त रूप से रविवार से नगर के विभिन्न क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाएंगे।


इस मौके पर वाहन यूनियनों के प्रतिनिधियों व स्थानीय नागरिकों द्वारा मेले को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए अनेक सुझाव भी दिए गए। जिसमें निर्णय लिया गया कि मेले के दौरान छोटे वाहनों को आईडीपीएल कैनाल गेट से बैराज की ओर निकाला जायेगा। एक माह तक रविवार से सोमवार तक समस्त बड़े वाहन हरिद्वार वाया चीला होकर जायेंगे। मेले के दौरान शहर के अंदर लोकल पर्चे चस्पे किए विक्रम व आटो ही चलेंगे।
वाहन के छतों पर सवारी व वाहन पर डीजे सिस्टम इत्यादि नहीं लगेंगे।


उपजिलाधिकारी धर्मशक्तू ने कहा कि नियमों का पालन न करने वाले वाहन स्वामी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जयेगी। साथ ही स्थानीय नागरिकों से मेले के दौरान सहयोग की अपील भी की।
एसपी देहात नागन्याल ने सभी पुलिसकर्मियों को अभी से व्यवस्था चाक चौबंद करने के सख्त निर्देश दिए ताकि मेले के दौरान काई चूक न हो।


इस दौरान टीजीएमओ के प्रतिनिधि बुद्धि ¨सह नेगी ने कहा कि मेले के दौरान भी डाक गाड़ियों को शहर के अंदर आने की अनुमति दी जानी चाहिए। इस अवसर पर सीओ जेएस भंडारी, कोतवाल जेपी जुयाल, एसएसआई लक्ष्मण ¨सह कठैत, एसआई डीएस रावत, मदनमोहन भट्ट, कांग्रेस के नगराध्यक्ष विनय सारस्वत, मदनमोहन शर्मा, जयेंद्र रमोला, राजकुमार धींगरा, भगवान ¨सह राणा, विरेंद्र सजवाण, भगवती प्रसाद रतूड़ी, धर्मानंद डिमरी, दीपक गौनियाल, शम्भू पासवान, इंद्रेश बर्तवाल आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें