फोटो गैलरी

Hindi Newsग्राम पंचायतों में बनेंगे दो मंजिला भवन

ग्राम पंचायतों में बनेंगे दो मंजिला भवन

जल्द ही राज्य की सभी ग्राम पंचायतों में दो मंजिला पंचायत भवन का निर्माण कराया जाएगा। गांव के विकास के लिए राज्य सरकार हरसंभव प्रयास में लगी है। इसके लिए विश्व बैंक के सहयोग से चालू वितीय वर्ष में छह...

ग्राम पंचायतों में बनेंगे दो मंजिला भवन
एजेंसीSat, 04 Jul 2009 05:56 PM
ऐप पर पढ़ें

जल्द ही राज्य की सभी ग्राम पंचायतों में दो मंजिला पंचायत भवन का निर्माण कराया जाएगा। गांव के विकास के लिए राज्य सरकार हरसंभव प्रयास में लगी है। इसके लिए विश्व बैंक के सहयोग से चालू वितीय वर्ष में छह सौ करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं। ये सभी बातें बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहीं।
 
यह मौका था सिंघवाड़ा प्रखंड में स्थानीय विधान परिषद चुनाव प्रतिनिधि सम्मेलन  का। उन्होंने कहा कि सभी पंचायतों में 40 लाख रुपए की लागत से दो मंजिला पंचायत भवन का निर्माण कराया जाएगा।
 गांवों में ही पंचायत सचिवालय कार्य करेगा जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में और तेजी आएगी। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार समग्र समाज के सर्वागींण विकास के लिए प्रत्यनशील है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पिछड़ा क्षेत्र विकास अनुदान योजना के तहत 538 करोड़ रुपए और ग्रामीण क्षेत्र की विभिन्न विकास योजनाओं के तहत 324 करोड़ 80 लाख रुपए दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें