अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छोटी कंपनी बड़ा लाभ

क्या आप इस असमंजस में हैं कि मौजूदा बड़ी कंपनी को छोड़कर किसी छोटी कंपनी में जाएं या न जाएं? हम में से कई लोग ऐसा करने में हिचकते हैं। वे सोचते हैं कि ऐसा करने से जॉब मार्केट में उनकी बारगेनिंग पावर कम हो जाएगी। लेकिन हकीकत में ये धारणा सही नहीं है। छोटी कंपनी के अपने अनोखे फायदे और मौके हैं, जिनके सहारे भी आप करियर को चमका सकते हैं। बड़ी कंपनी छोड़कर छोटी का रुख करने की पांच मजबूत वजहें हो सकती हैं।

- किसी नई या छोटी कंपनी में ज्यादा बड़ी जिम्मेदारियां मिलने से सीखने और सीधा अनुभव हासिल करने का सुनहरा मौका मिलता है। आप देखेंगे कि ऐसी जिम्मेदारियां बड़ी कंपनियों में कितने सीनियर लोग संभालते हैं, तो क्या आप ऐसा अनुभव हासिल करके उनकी जमात में नहीं आना चाहेंगे?

- छोटी कंपनियों में मेहनती पेशेवरों की वजह से काम का माहौल ज्यादा अच्छा और सुकून देने वाला होता है। यहां ऑफिस पॉलिटिक्स और लाल फीताशाही की समस्या काफी कम या न के बराबर होती है। अगर मैनेजमेंट संजीदा है, तो यहां हरेक की मेहनत और टैलेंट की पूरी कद्र होती है।

- छोटी कंपनी में कामयाबी के ऊंचे से ऊंचे पायदान पर पहुंचना आसान होता है। जसे जसे ये कंपनी अपने डैने फैलाएगी, आपके सितारे भी बुलंद होते चलेंगे। इसके डलट जमी-जमाई कंपनी में आपको इतनी ऊंचाई छूने के लिए तमाम पापड़ बेलने पड़ते हैं।

- छोटे ऑर्गनाइजेशन में काम करने की आजादी ज्यादा होती है, जिससे आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल जाता है।

- छोटे संगठनों में नेटवर्किग आसान और मजबूत होती है, क्योंकि इनमे स्टाफ कम होता है। यहां आपको अच्छे मित्र मिल सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छोटी कंपनी बड़ा लाभ