फोटो गैलरी

Hindi Newsबच्चों ने मुझे धैर्यवान बनायाः मोर्टन

बच्चों ने मुझे धैर्यवान बनायाः मोर्टन

मौजूदा वनडे सीरीज में भारतीय गेंदबाजों के लिये सिरदर्द बने वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज रूनाको मोर्टन ने कहा है कि अब वह क्रीज पर पहले से अधिक शांत महसूस करते हैं और यही उनकी कामयाबी का राज है।...

बच्चों ने मुझे धैर्यवान बनायाः मोर्टन
एजेंसीFri, 03 Jul 2009 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

मौजूदा वनडे सीरीज में भारतीय गेंदबाजों के लिये सिरदर्द बने वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज रूनाको मोर्टन ने कहा है कि अब वह क्रीज पर पहले से अधिक शांत महसूस करते हैं और यही उनकी कामयाबी का राज है। मोर्टन ने पहले दो मैचों में 42 और नाबाद 85 रन बनाये।

मोर्टन ने कहा कि पिता बनने के बाद जिम्मेदारियों के अहसास के कारण वह अधिक एकाग्र और संयमित हुए हैं। उन्होंने कहा कि मैं खेल का पूरा मजा ले रहा हूं। अब पहले से अधिक शांत हूं। पिछले नवंबर में पहला बेटा होने के बाद से मुझमें धैर्य आ गया है। उन्होंने कहा कि अब मेरे दो बच्चे हैं और गलती की कोई गुंजइश नहीं है। बच्चे होने के बाद आपको उनकी खुशी के अलावा कुछ नहीं चाहिये होता है। आप नहीं चाहते कि वे भी वैसी ही बेवकूफाना गलतियां करके बड़े हों जो उनके बाप ने की थी।

मोर्टन ने कहा कि टीम में जगह पक्की करने की चिंता किये बिना वह अपने खेल पर पूरा ध्यान लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब मेरा काम अच्छा प्रदर्शन है। मैं टीम में अपनी जगह पक्की करने के बारे में भी नहीं सोच रहा। मैं आलोचना की परवाह नहीं करता। अब मुझ पर इसका असर नहीं होता।

मोर्टन ने यह भी कहा कि कुछ तकनीकी मसलों पर मेहनत करने के बाद उनकी बल्लेबाजी में सुधार आया है। उन्होंने कहा कि पहले मैं पगबाधा आउट हो जया करता था। अब पहले से अधिक संतुलित हूं क्योंकि सिर की हरकतों पर भी ध्यान दे रहा हूं। उन्होंने यह भी कहा कि क्रिस गेल जैसा जोड़ीदार होने के कारण उन्हें खुलकर बल्लेबाजी करने की सहूलियत मिल गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें