अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंदी में खरीदारी का मजा

मंदी में खरीदारी का मजा

रोहिणी सेक्टर-13 के अग्रोहा कुंज अपार्टमेंट में स्थित है लक्ष्मी आर्ट एंड क्राफ्ट सोसायटी। 1600 वर्ग फुट में फैली यह एक मिनी आर्ट गैलरी है। लक्ष्मी सिंघला की 17 साल पुरानी इस आर्ट गैलरी में आपको घर की साज-सज्जा से संबंधित सभी चीजें मिल जाएंगी । यदि घर को किसी थीम के अनुसार सजाने की सोच रहे हैं तो भी शॉपिंग के लिए यह एकदम परफेक्ट जगह है। पेंटिग, स्कल्पचर, मूर्तियां, फ्रेम, पॉट्स, जैल और वैक्स से बनी मोमबत्तियां आदि यहां सभी कुछ लाजवाब है। यहां चीजें आप अवसर के अनुसार तैयार खरीद सकते हैं या फिर अपनी इच्छानुसार इन्हें ऑर्डर देकर भी बनवा सकते हैं।यहां 3-डी पेंटिग, मॉडर्न आर्ट पेंटिग, झरोखा पेंटिग, ट्रेडिशनल पेंटिग और तंजौर आदि कई तरह की पेंटिग्स हैं। तंजौर पेंटिग अधिकतर देवी-देवताओं की होती है। जो 18 कैरेट सोने के पत्र से बनाई जाती हैं, जबकि 3-डी पेंटिग को क्ले से उभारकर बनाया जाता है, जो डिजाइनर फ्रेम्स के साथ काफी आकर्षक लगती हैं। यहां की एक स्टैंडर्ड पेंटिग के लिए आपको आठ से नौ हजार रुपये तक खर्च करने होंगे। यहां की मूर्तियां और फ्रेम्स अनब्रेकेबल पॉली मार्बल के बने हैं। वास्तु में यकीन रखने वालों के लिए भी काफी कुछ है।

जैल और वैक्स केंडल में डिजाइनर केंडल की ढेरों वैरायटी हैं, जिनकी कीमत 100 रुपये से लेकर 2500 रुपये तक हैं। बर्थ-डे, सगाई, सालगिरह, फ्रूट, क्लासिक, पर्ल आदि थीम पर आधारित जैल केंडल्स को आप अवसर अनुसार गिफ्ट कर सकते हैं।

यहां की पैकेजिंग भी काफी खास है। यहां गिफ्ट की अवसर अनुसार पैकेजिंग भी की जाती है। शादी जैसे अवसर पर यहां सगाई की अंगूठी की पैकिंग से लेकर कार्ड की पैकिंग, पीली चिठ्ठी की पैकिंग, टीका थाली पैकिंग, कपड़े, साडि़यों, गहनों की पैकिंग, बर्तनों की पैकिंग, गाड़ी की चाबी की पैकिंग वगैरह की पैकेजिंग करा सकते हैं।

गैलरी की शुरुआत में सभी चीजों को डिस्प्ले किया गया है। उसके बाद उनका  इंस्टीट्यूट एरिया है, जहां बच्चों को आर्ट एंड क्राफ्ट सिखाया भी जाता है। लक्ष्मी बताती हैं, ‘यहां पेंटिंग्स, स्कल्पचर, मूर्तियां, फ्रेम, फ्लॉवर अरेंजमेंट और पैकेजिंग के कोर्स कराए जाते हैं।

कुल मिलाकर यह आर्ट गैलरी आपके मन और बजट दोनों को भाने वाली है। यह गैलरी  सोमवार से शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक तक खुली रहती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मंदी में खरीदारी का मजा