DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एयरइंडिया ने हड़ताल करने की स्थिति में वेतन कटौती की धमकी दी

एयरइंडिया ने हड़ताल करने की स्थिति में वेतन कटौती की धमकी दी

उड़ानों के बाधित होने के भय से एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों को आगाह किया कि यदि उन्होंने वेतन के भुगतान में हो रही देरी के खिलाफ आज प्रस्तावित अपराहन की दो घंटे की गैरकानूनी हड़ताल में भाग लिया तो उनके वेतन और भत्ते काट लिए जाएंगे।

विमानन उद्योग कर्मचारी गिल्ड (एआईईजी), एयर कापरेरेशन एम्पलाईज यूनियन (एसीईयू) और कुछ अन्य यूनियनों ने आज दोहपहर एक बजे से तीन बजे तक देश भर के दफ्तरों का बहिष्कार करेंगे और धरना-प्रदर्शन करेंगे।

प्रस्तावित आंदोलन से कुछ घंटे पहले प्रबंधन ने कर्मचारियों को एक नोटिस जारी किया जिसमें आगाह किया गया कि  गैरकानूनी हड़ताल में किसी भी किस्म की भागीदारी को गंभीरतापूर्वक लिया जाएगा और इसके संबंध में उचित कार्रवाई की जाएगी जिसमें वेतन काट दिया जाएगा और उत्पादकता से जुड़े़ प्रोत्साहन को अगले आदेश तक वापस ले लिया जाएगा।

मुंबई में विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रस्तावित हड़ताल के मद्देनजर सभी हवाई अडडों पर सामान्य कामकाज सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया द्वारा सभी हवाईअडडों पर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यदि आज कुछ कर्मचारी दोपहर एक बजे से अपराहन तीन बजे तक काम का बहिष्कार करें तो यात्रियों को कोई असुविधा न हो।

कर्मचारियों के लिए जारी नोटिस में आगाह किया गया कि यदि उड़ानें बाधित हुईं और सवारियों को असुविधा हुई तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह हड़ताल औद्योगिक विवाद अधिनियम का उल्लांन होगा जो गैर कानूनी हड़ताल के बराबर होगा।

नोटिस में कहा गया कि सभी कर्मचारियों को पता है कि कंपनी मुश्किल वित्तीय स्थिति से गुजर रही है और इस समय उड़ानों में किसी भी किस्म की बाधा से कंपनी की छवि पर बुरा असर होगा। प्रस्तावित गैरकानूनी हड़ताल से हमारे यात्री प्रभावित होंगे।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एयरइंडिया ने हड़ताल में वेतन कटौती की धमकी दी