फोटो गैलरी

Hindi Newsमानवबम के लिए बच्चों की खरीदारी कर रहा है मसूद

मानवबम के लिए बच्चों की खरीदारी कर रहा है मसूद

तहरीके तालिबान प्रमुख बैतुल्ला मसूद नृशंसता की सारी हदों को पार करते हुए आत्मघाती बम हमलावर बनाने के लिए छोटे छोटे बच्चों की खरीदारी कर रहा है। अमेरिकी अखबार वाशिंगटन टाइम्स ने अमेरिका और...

मानवबम के लिए बच्चों की खरीदारी कर रहा है मसूद
एजेंसीFri, 03 Jul 2009 01:27 PM
ऐप पर पढ़ें

तहरीके तालिबान प्रमुख बैतुल्ला मसूद नृशंसता की सारी हदों को पार करते हुए आत्मघाती बम हमलावर बनाने के लिए छोटे छोटे बच्चों की खरीदारी कर रहा है।

अमेरिकी अखबार वाशिंगटन टाइम्स ने अमेरिका और पाकिस्तानी अधिकारियों के हवाले से बताया कि मसूद आत्मघाती हमलावर बनाने के लिए सात वर्ष तक के बच्चों को खरीद रहा है। एक पाकिस्तानी अधिकारी ने बताया कि इन बच्चों की कीमत पांच से दस लाख रूपए है। एक अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि इन बच्चों की कीमत इस बात पर निर्भर करती है कि कितनी जल्द आत्मघाती बम हमलावर की आवश्यकता है या आत्मघाती हमलावर बच्चा अपने लक्ष्य के कितना नजदीक तक पहुंचा।

उन्होंने बताया कि मसूद ने इन आत्मघाती बम बाल हमलावरों का इस्तेमाल अन्य आतंकवादी समूहों को इन्हें बेचने या अदला- बदली के लिए भी करता है। एक अमेरिकी अधिकारी ब्रुस राइडेल ने बताया कि कुछ ऐसी भी खबरें आई हैं जिनके मुताबिक तालिबान आतंकवादियों ने बच्चों का अपहरण कर उनका इस्तेमाल आत्मघाती बम हमलावर के रूप किया।

वहीं एक पूर्व आतंकवादी ने बताया कि नौजवान लडा़कूओं का संघर्ष करना कोई नई बात नहीं हैं लेकिन असाधारण बात है इन लडा़कूओं को आत्मघाती बम हमलावर के रूप में तब्दील करना। यह अल्लाह के खिलाफ अपराध है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें