फोटो गैलरी

Hindi Newsपदक से आलोचक होंगे चुपः सुशील

पदक से आलोचक होंगे चुपः सुशील

खेल मंत्रालय से मिली चेतावनी से अभी तक आहत ओलम्पिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार का मानना है कि उन्होंने पिछले सप्ताह जर्मन ग्रां प्री में स्वर्ण पदक जीत कर आलोचकों को शांत कर दिया। हाल में...

पदक से आलोचक होंगे चुपः सुशील
एजेंसीWed, 01 Jul 2009 05:02 PM
ऐप पर पढ़ें

खेल मंत्रालय से मिली चेतावनी से अभी तक आहत ओलम्पिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार का मानना है कि उन्होंने पिछले सप्ताह जर्मन ग्रां प्री में स्वर्ण पदक जीत कर आलोचकों को शांत कर दिया।


हाल में थाईलैंड में आयोजित एशियाई चैम्पियनशिप में अधिक वजन हो जाने के कारण अयोग्य ठहरा दिये जाने के बाद खेल मंत्रालय की संचालन समिति ने सुशील को चेतावनी दी थी। इस चेतावनी से आहत सुशील कुमार ने डोर्टमंड में आयोजित जर्मन ग्रां प्री प्रतियोगिता के 66 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण पदक जीत कर शानदार वापसी की है।


सुशील ने कहा कि खेल मंत्रालय से मिली चेतावनी के बाद मैं काफी दुखी हो गया था इसलिये मुझे जर्मनी में आयोजित प्रतियोगिता जीत कर अपने को सही साबित करना था और अब मेरे यह पदक जीतने से आलोचक शांत हो गये होंगे। उन्होंने कहा कि वजन ज्यादा होने के मामले को कुछ ज्यादा ही तूल दे दिया गया था मैंने उस प्रतियोगिता में अपना वजन कम करने पूरा प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि मेरा अगला लक्ष्य सितंबर में डेनमार्क में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में सर्वष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें