DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब के वित्तमंत्री ब्लॉग पर मांग रहे बजट पर सुझाव

देश और दुनिया के कई वित्त मंत्री आम जनता की पहुंच से कोसों दूर रहते हों लेकिन पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के साथ ऐसा नहीं है। साइबर की दुनिया में अपने ब्लॉग के जरिए वह आम आदमी तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं और यहां तक कि उनका बजट कैसा हो, इसके लिए भी वह सुझव मांगने से भी नहीं हिचक रहे हैं।

बादल अगले सप्ताह प्रदेश का बजट पेश करेंगे। इसके लिए हाल ही में उन्होंने अपने ब्लॉग के जरिए जनता से सुझाव भेजने को कहा है। उन्होंने लोगों से यह सुझाव भी मांगा है कि उन्हें बजट में क्या करना चाहिए और क्या नहीं।

47 वर्षीय बादल ने इसी साल जनवरी में अपना ब्लॉग आरंभ किया था। अब तक 10,000 से अधिक ब्लॉगर उनकी वेबसाइट को हिट कर चुके हैं। दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज और लंदन से कानून की पढ़ाई पूरी करने वाले बादल ने देहरादून स्थित दून स्कूल से प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण की है। वह मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के भतीजे हैं।

बादल ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि अपने ब्लॉग पर प्रतिक्रिया मंगवाने के मामले में मैं बहुत उदार हूं। हालांकि यह एक व्यक्तिगत मंच है लेकिन मैं अपनी नीतियों और कार्यक्रमों की आलोचना भी ङोलने को तैयार हूं। इस मंच के मार्फत दूसरों की आलोचना नहीं की जानी चाहिए।

उन्होंने आगे लिखा है कि अपने ब्लॉग का प्रचार प्रसार किए बगैर ही मैं देख रहा हूं कि यह लोगों का अपनी ओर ध्यान आकर्षित कर रहा है। लोग खुद ब खुद अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कनाडा से लेकर चीन तक हर जगह के लोग मेरे ब्लॉग पर अपनी प्रतिक्रिया भेज रहे हैं।’’

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंजाब के वित्तमंत्री ब्लॉग पर मांग रहे बजट पर सुझाव