DA Image
4 जून, 2020|3:37|IST

अगली स्टोरी

त्रिस्तरीय मंत्रिपरिषद से और अच्छा होगा विकास कार्य : निशंक

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने नई दिल्ली में भाजपा हाईकमान से मुलाकात कर अपने चार दिन पुराने मंत्रिमडल का विस्तार करते हुए इसमें आठ नए मंत्रियों को शामिल किया है ।

राज्य में आठ नए मंत्रियों के शपथ लेने के बाद उत्तराखंड मंत्रिपरिषद की संख्या मुख्यमंत्री सहित 12 हो गई है । मुख्यमंत्री निशंक और तीन मंत्रियों विशन सिंह चुफाल, मातबर सिंह कंडारी और मदन कौशिक ने गत शनिवार को ही शपथ ली थी ।

राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल ने प्रकाश पंत, दिवाकर भटट, त्रिवेन्द्र सिंह रावत, राजेन्द्र सिंह भंडारी, विजया बर्थवाल, गोविन्द्र सिंह बिष्ट, खजन दास और बलवंत सिंह भौरियाल को शपथ दिलाई । प्रकाश पंत, दिवाकर भटट, त्रिवेन्द्र सिंह रावत और राजेन्द्र सिंह भंडारी को कैबिनेट मंत्री के रूप मे शपथ दिलाई गई जबकि विजया बर्थवाल और गोविन्द सिंह बिष्ट को स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री के रूप मे शपथ दिलाई गई । खजन दास और बलवंत सिंह भौरियाल को राज्य मंत्री बनाया गया है ।

निशंक ने अपने मंत्रिपरिषद को तीन स्तर का बनाया है जिसमें कैबिनेट स्तर के सात, स्वतंत्र प्रभार वाले दो राज्यमंत्री और दो राज्यमंत्री शामिल किए गए हैं । मंत्रिपरिषद में शामिल सभी मंत्रियों ने आज हिन्दी में शपथ ली ।

 इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री खंडूरी, विधानसभा अध्यक्ष हरबंस कपूर, खंडूरी सरकार के पूर्व मंत्री और कई नेता मौजूद थे । राजभवन में आज अपने मंत्रिमंडल के विस्तार के अवसर पर निशंक ने संवाददाताओं से कहा राज्य में त्रिस्तरीय मंत्रिपरिषद के गठन से विकास का कार्य और अच्छा होगा ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:निशंक ने अपने मंत्रिपरिषद को तीन स्तर का बनाया