अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

थॉमसन की नजर में पोंटिंग बेकार कप्तान

थॉमसन की नजर में पोंटिंग बेकार कप्तान

पूर्व तेज गेंदबाज जैफ थॉमसन ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉटिंग बिल्कुल बेकार कप्तान हैं और उन्हें इस पद पर रहने का कोई हक नहीं है।

थॉमसन ने ये कहकर सबको चौंका दिया कि मैंने पॉटिंग को 2004 में पहली बार एशेज सीरीज शुरू होने से कुछ दिन पहले ही कप्तानी करते हुए देखा था और पांच साल में पॉटिंग में कोई परिवर्तन नहीं आया है। इग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट लेने वाले थॉमसन ने कहा कि मैं अकेला नहीं हूं जो सोचता हूं कि पॉन्टिंग अच्छे कप्तान नहीं हैं। हमारे देश में कई लोग ऐसा सोचते हैं।

पूर्व तेज गेंदबाज का मानना है कि हालांकि पॉन्टिंग क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन कप्तानी बिल्कुल अलग चीज है। टीम जब संकट में होती है तब पॉन्टिंग घबरा जाते हैं। उन्होंने कहा कि खराब गेंदबाजी के बावजूद नाथन हारित्ज को टीम में बनाए रखना कोई अच्छी कप्तानी का उदाहरण नहीं है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि हारित्ज से ज्यादा विकेट तो टीम के कामचलाऊ स्पिन गेंदबाज माइकल क्लार्क और साइमन कैटिच ले सकते हैं।

थॉमसन ने कहा कि कप्तानी को लेकर इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहेगा। उन्होंने इंग्लिश कप्तान एंड्रयू स्ट्रास को एक बेहतर कप्तान बताया। उन्होंने कहा कि लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट न खेल पाने के कारण ब्रेट ली को एशेज के पहले टेस्ट में अंतिम एकादश में स्थान मिलना मुश्किल है। उन्होंने मिशेल जानसन की तारीफ करते हुए कहा कि वह अच्छी गेंदबाजी करने के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं।

हालांकि थामसन 8 जुलाई से शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया को ही जीत का प्रबल दावेदार मानते हैं। थामसन कहते हैं कि इंग्लैंड के पास अच्छा कप्तान है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पास मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:थॉमसन की नजर में पोंटिंग बेकार कप्तान