DA Image
23 फरवरी, 2020|10:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गे के लिए रिकार्ड तोड़ना होगा मुश्किलः बोल्ट

गे के लिए रिकार्ड तोड़ना होगा मुश्किलः बोल्ट

ओलंपिक चैम्पियन और विश्वरिकार्डधारी धावक उसेन बोल्ट ने कहा है कि विश्व चैम्पियन अमेरिकी धावक टायसन गे के लिए उनके सौ मीटर के विश्वरिकार्ड को तोड़ना काफी कठिन काम होगा।

बोल्ट ने जमैका में आयोजित रेस में प्रतिद्वंद्वी असफा पावेल को हराने के बाद कहा कि गे के लिए मेरे मन में किसी प्रकार की कोई असम्मान वाली भावना नहीं है लेकिन उनको बीजिंग ओलंपिक में सौ मीटर के ९.६९ सेकेंड के विश्व रिकार्ड को तोडने के लिए काफी मेहनत करनी पडेगी। बोल्ट ने कहा कि गे २०० मीटर के अच्छे धावक हैं लेकिन १०० मीटर में उनका पूर्व का रिकार्ड भी अच्छा नहीं रहा है।

गे ने अमेरिकी एथलेटिक्स चैम्पियनशिप से पूर्व ट्रायल में गुरुवार को हवा की मदद से १०० मीटर रेस ९.७५ सेकेंड में पूरी की थी। उसके बाद उन्होंने आशा जताई थी कि यदि थोड़ी और बेहतर शुरुआत करते तो वह वोल्ट का रिकार्ड तोड सकते थे। बोल्ट ने जमैका रेस में १०० मीटर की दूरी हवा के विपरीत दिशा में दौड़ते हुए ९.८६ सेकेंड में पूरी की। इस रेस में दूसरा स्थान असफा पावेल ने हासिल किया। उन्होंने यह दूरी ९.९७ सेकेंड में पूरी की जबकि तीसरे स्थान पर रहे माइकल फ्रेटर को रेस पूरी करने में १०.०२ सेकेंड का समय लगा।

विश्व चैम्पियन टायसन गे और उसेन बोल्ट के बीच अगस्त में बर्लिन में होने वाली एथलेटिक्स विश्वचैम्पियनशिप के दौरान कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:गे के लिए रिकार्ड तोड़ना होगा मुश्किलः बोल्ट