DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिबू का कांग्रेस पर हमला

जमशेदपुर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के अध्यक्ष शिबू सोरेन ने कांग्रेस पर परोक्ष हमला बोलते हुए आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय पार्टियां झामुमो जैसे क्षेत्रीय दलों की पहचान मिटाने का प्रयास कर रही हैं।चुनाव के दौरान कांग्रेस के साथ गठजोड़ के बावजूद खराब प्रदर्शन करने वाले झामुमो के सुप्रीमो का यह बयान ऐसे समय में आया है। जब उनकी पार्टी कांग्रेस के ही समर्थन से झारखंड में एक बार फिर सरकार बनाने का प्रयास कर रही है। 


सोरेन ने एक संदेश में किसी पार्टी विशेष का नाम लिए बिना कहा कि झामुमो क्षेत्रीय समूहों का प्रतिनिधित्व करता है जबकि राष्ट्रीय स्तर के राजनीतिक दलों को हमारी क्षेत्रीय पहचान से कोई सरोकार नहीं है। वे लोग हमारी पहचान समाप्त कर एक ऐसे विकास का मॉडल पेश करना चाहते हैं। जिसमें हमारा अतीत वर्तमान और भविष्य कुछ भी दिखाई न दे। हाल में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड बिहार समेत लगभग समूचे उत्तर और मध्य भारत में क्षेत्रीय दलों का प्रदर्शन लचर रहा। जिसके बाद से कई क्षेत्रीय क्षत्रपों ने राष्ट्रीय दलों पर क्षेत्रीय दलों की पहचान मिटाने की साजिश करने का आरोप लगाया है।


कांग्रेस से गठजोड के बावजूद झमुमो की झारखंड में सीटे चार से घट कर दो हो गई। सोरेन हालांकि एक साथ लड़ते हुए दुमका लोकसभा और जामताड़ा विधानसभा उपचुनाव जीत गए थे। गत जनवरी माह में तमाड़ विधानसभा उपचुनाव में पराजय के चलते मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देने के बाद से ही अस्वस्थ चल रहे सोरेन ने झामुमो की आगामी 30 जून से शुरू हो रही आह्वान संदेश यात्रा के सिलसिले में यह संदेश जारी किया है। सोरेन के इस्तीफे के बाद से राज्य में विधानसभा को निलंबित रखते हुए राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है। झामुमो का एक धड़ा पूर्व उपमुख्यमंत्री सुधीर महतो की अगुवाई में राज्य में एक बार फिर संप्रग की सरकार बनाने के लिए प्रयासरत है। हालांकि कांग्रेस ने अब तक इस मामले में कोई स्पष्ट संकेत नहीं दिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिबू का कांग्रेस पर हमला