DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

15 दिनों में सभी मेनहोलों पर ढक्कन लगाने का निर्देश

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पटनावासियों को एक बार फिर आश्वस्त किया है कि इस बरसात में उन्हें काफी कम परेशानी होगी। कंकड़बाग, राजेन्द्रनगर, भंवर पोखर, खेतान मार्केट, कांग्रेस मैदान समेत जलजमाव से प्रभावित होने वाले सभी मुहल्लों पर सरकार की विशेष नजर है।

मोदी ने बुधवार को पटना के संभावित जलजमाव से निपटने के लिए सचिवालय में बैठक की। बैठक में नगर विकास एवं आवास विभाग, पथ निर्माण विभाग, ऊर्जा विभाग और पटना नगर निगम के वरीय अधिकारियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर सुशील मोदी ने समय सीमा के अन्दर मेनहोल पर ढक्कन नहीं लगाने के लिए पटना नगर निगम के अधिकारियों की जमकर क्लास ली। उन्होंने कहा कि 15 दिनों के अन्दर सभी मेनहोलों पर ढक्कन लगायें। मंत्री के तेवर को देख नगर आयुक्त के.सैन्थिल कुमार ने उन्हें आश्वस्त किया कि शीघ्र कार्रवाई होगी।

सड़क निर्माण के साथ खुले नाला निर्माण को गंभीर मानते हुए श्री मोदी ने विभागीय सचिव को पथ निर्माण विभाग से बात करके आवश्यक कार्रवाई करने की हिदायत दी। उन्होंने पटना की सफाई व्यवस्था पर असंतोष जाहिर करते हुए इस संबंध में महत्वपूर्ण कार्य योजना बनाने की बात कही।

उन्होंने निर्देश दिया कि 20 डीजल पंपों को बिल्कुल तैयार रखा जाए ताकि जलजमाव की स्थिति में तुरंत कार्रवाई की जाए। उन्होंने जोगीपुर, पहाड़ी और सैदपुर सम्प हाउसों पर बिजली की उपलब्धता की रिपोर्ट ली और कहा कि यहां निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने अधूरे सड़कों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। बैठक में विधायक अरुण कुमार सिन्हा, नीतिन नवीन, पटना के मेयर संजय कुमार भी उपस्थित थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बरसात में पटनावासियों को कम होगी परेशानी: मोदी