DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्राइवेट कॉलोनाइजरों के इलाके में भी सक्रिय होगा निगम

नगर निगम अपनी वेबसाइट तैयार कर रहा है। इस वेबसाइट पर लोग अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे। अतिक्रमण, गंदगी, पानी, स्ट्रीट लाइट, सड़क जैसी तमाम समस्याओं को लोग इस वेब साइट के जरिए निगम तक पहुंचा सकेंगे।

नए निगम आयुक्त राजेश खुल्लर के अनुसार यह वेब साइट एक हफ्ते मे तैयार हो जाएगी। इसमें निगम के कामों की जानकारी भी उपलब्ध होगी। प्राइवेट कॉलोनाइजरों के जिन इलाकों में पुराने नगर परिषद का काम नहीं था उसमें अब नगर निगम काम करेगा। 

निगम आयुक्त ने बिल्डरों के साथ बैठक बुलाई है। प्राइवेट कॉलोनियों में निगम अपने काम उनके साथ मिलकर शुरू करेगा। अबतक प्राइवेट कॉलोनियां और बिल्डिंगें निगम के काम से महफूज थीं। वहां के सारे काम को निगम के कार्यक्षेत्र में सभी शहरी इलाके शुमार हैं।

वेब साइट को लेकर अधिकारियों का कहना है कि इससे निगम के काम और लोगों की शिकायतों के बीच पारदर्शिता आएगी। इसे हमेशा अप टू डेट रखा जाएगा और लोगों की शिकायतों पर कार्रवाई होगी। निगम के क्षेत्र में 54 गांव आए हैं। इन गांवों का सव्रेक्षण किया जा रहा है।

वेब साइट के जरिए इन गांवों की स्थिति का भी जायजा लिया जा सकेगा और वहां की समस्या पर भी शिकायत दर्ज कराई जा सकेगी। साइबर सिटी की कई कॉलोनियां शहर से दूर होने के कारण लोग लिखित शिकायत नहीं भेज पाते व्यस्तता की वजह से लोग अधिकारियों से नहीं मिल पाते।

वेब साइट अधिकारियों और लोगों के बीच पुल का काम करेगी। मंगलवार को निगम आयुक्त ने इस संदर्भ में अधिकारियों के साथ बैठक की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साइबर सिटी का नगर निगम नजर आएगा नेट पर