DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाशिंगटन रेल दुर्घटना में 4 की मौत, 66 घायल

वाशिंगटन रेल दुर्घटना में 4 की मौत, 66 घायल

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन के मेयर एड्रीएन फेंटी ने कहा कि सोमवार को दो भूमिगत रेलगाड़ियों की टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई और 66 घायल हुए।

एक समाचार एजेंसी के अनुसार  दुघर्टना स्थानीय समयानुसार शाम पांच बजे वाशिंगटन की मेरीलैंड राज्य से लगी सीमा पर हुई।

स्टेशनों के बीच रुकी एक रेलगाड़ी को पीछे से आ रही दूसरी रेलगाड़ी ने टक्कर मार दी। टेलीविजन फुटेज में दिखाया गया है कि बुरी तरह क्षतिग्रस्त डिब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए हैं। दुर्घटना के कारण इस मार्ग पर रेल यातायात रोकना पड़ा।

मृतकों में टक्कर मारने वाली रेलगाड़ी का चालक भी शामिल है। वाशिंगटन के अग्निशमन सेवा प्रमुख डेनिस रुबिन ने बताया कि 66 घायलों में 50 लोगों को हल्की चोटें आई हैं। गंभीर रूप से घायल लोगों की संख्या 12 है, इनमें से दो की हालत गंभीर है और दो को हवाई मार्ग से अस्पताल भेजा गया है। 

वाशिंगटन और उससे लगे मेरीलैंड तथा वर्जीनिया के उपनगरों में मेट्रो रेल और बसों की संचालन व्यवस्था के प्रमुख जन काटोए ने कहा कि दमकल कर्मचारी अभी भी मलबे से घायलों की तलाश में लगे हुए हैं।  

अधिकारियों ने इस मार्ग का उपयोग करने वाले यात्रियों से अन्य मार्गो और दूसरे साधनों का प्रयोग करने को कहा है। वाशिंगटन की भूमिगत रेल व्यवस्था के 33 वर्ष के इतिहास में यह सबसे बड़ी दुर्घटना है।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वाशिंगटन रेल दुर्घटना में 4 की मौत, 66 घायल