फोटो गैलरी

Hindi Newsकर्मचारी लागत को कम करेगी एयर इंडिया

कर्मचारी लागत को कम करेगी एयर इंडिया

एयर इंडिया कर्मचारियों पर खर्च में 500 करोड़ रुपए सालाना की कमी करने की एक योजना पर विचार कर रही है और एक नवगठित समित ने वेतन तथा अन्य समझौतों के बारे में यूनियनों के साथ पुनर्विचार शुरू किया...

कर्मचारी लागत को कम करेगी एयर इंडिया
एजेंसीMon, 22 Jun 2009 04:29 PM
ऐप पर पढ़ें

एयर इंडिया कर्मचारियों पर खर्च में 500 करोड़ रुपए सालाना की कमी करने की एक योजना पर विचार कर रही है और एक नवगठित समित ने वेतन तथा अन्य समझौतों के बारे में यूनियनों के साथ पुनर्विचार शुरू किया है।

कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि संसाधनों की कमी झेल रही इस विमानन कंपनी की कर्मचारी लागत फिलहाल 3,000 करोड़ रुपए सालाना से अधिक है। कंपनी इसमें 500 करोड़ रुपए सालाना की कमी करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

एयर इंडिया में फिलहाल लगभग 31,000 कर्मचारी हैं। हाल ही में छह समितियां गठित की गई थीं जिनमें लागत युक्तिसंगत समिति भी शामिल है जिसमें मानव संसाधन एवं वित्त विभागों के अधिकारी शामिल हैं।

इस समिति से लागत को युक्तिसंगत बनाने तथा फिजूल खर्चों को घटाने के बारे में कर्मचारी यूनियनों के साथ विचार-विमर्श करने को कहा गया है। समिति अपनी रिपोर्ट 15 जुलाई तक पेश करेगी। प्रवक्ता ने कहा कि समिति वेतन समझौतों पर विचार करेगी जिसमें उड़ान भत्ते तथा काम आधारित प्रोत्साहन (पीएलआई) शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें