फोटो गैलरी

Hindi Newsइराक में ट्रक बम विस्फोट में 25 मरे

इराक में ट्रक बम विस्फोट में 25 मरे

उत्तरी इराक में शिया समुदाय की एक मस्जिद में नमाज के बाद ट्रक में हुए बम विस्फोट से कम से कम 25 लोगों की मौत हो गयी और दर्जनों अन्य घायल हो गये। अमेरिका की इराक के शहरी क्षेत्रों से अपने बलों को 30...

इराक में ट्रक बम विस्फोट में 25 मरे
एजेंसीSat, 20 Jun 2009 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तरी इराक में शिया समुदाय की एक मस्जिद में नमाज के बाद ट्रक में हुए बम विस्फोट से कम से कम 25 लोगों की मौत हो गयी और दर्जनों अन्य घायल हो गये। अमेरिका की इराक के शहरी क्षेत्रों से अपने बलों को 30 जून तक वापस बुलाने की समय सीमा निकट होने के मद्देनजर इस हमले ने देश में अधिक हिंसा होने की आशंका निर्मित कर दी है। विवादास्पद शहर किरकुक के पास यह हमला ऐसे समय हुआ है जब इराक के प्रधानमंत्री नूरी अल मलिकी ने इस बात पर जोर दिया है कि अमेरिकी बल अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक वापस जायेंगे।

पुलिस के बिग्रेडियर जनरल सरहत कादर के मुताबिक ताजा क्षेत्र स्थित इस मस्जिद से दोपहर की नमाज के बाद लोग बाहर आ रहे थे जब ट्रक में विस्फोट हो गया। क्षेत्र के निवासी मलबे में दबे लोगों की तलाश के लिये बचाव दल के साथ काम कर रहे हैं। प्रचूर तेल संपदा वाले किरकुक में तनाव गहरा गया है क्योंकि अरब, तुर्की तथा अन्य विरोधी जातीय समूहों के विरोध के बावजूद कुर्द इस इलाके को अपने अर्धस्वायत्त क्षेत्र में शामिल करना चाह रहे हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें