DA Image
29 फरवरी, 2020|9:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिलशान और मैथ्यूज के मैजिक से श्रीलंका फाइनल में

दिलशान और मैथ्यूज के मैजिक से श्रीलंका फाइनल में

तिलकरत्ने दिलशान की नाबाद 96 रन की उत्कष्ट पारी और एंजेलो मैथ्यूज के पहले ओवर में दिखाये गये करिश्मे से श्रीलंका ने शुक्रवार को ओवल में वेस्टइंडीज को 57 रन से करारी शिकस्त देकर आईसीसी टवेंटी-20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ने हक हासिल किया।

दिलशान ने दूसरे छोर से विकेट गिरते रहने के बावजूद शुरू से लेकर अंत तक श्रीलंकाई पारी को संभाले रखा और 57 गेंद की अपनी पारी में 12 चौके और दो छक्के लगाये। जिससे श्रीलंका पांच विकेट पर 158 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रहा। दिलशान ने श्रीलंका की तरफ से टवेंटी-20 में और इस टूर्नामेंट में किसी भी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर भी बनाया।

क्रिस गेल ने भी वेस्टइंडीज के लिये दिलशान जसी ही भूमिका निभाने की कोशिश की और 50 गेंद पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 63 रन की नाबाद पारी खेली लेकिन अंतर इतना था उन्हें दूसरे छोर से मदद नहीं मिली । मैथ्यूज ने पहले ओवर में ही तीन विकेट लेकर वेस्टइंडीज को दबाव में ला दिया और दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरने से उसकी पूरी टीम 17. 4 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गयी।

मैथ्यूज ने 16 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि मुथैया मुरलीधरन ने 29 रन देकर तीन और अजंता मेंडिस ने चार ओवर में नौ रन देकर दो विकेट हासिल किये। अब तक टूर्नामेंट में सभी मैच जीतने वाला श्रीलंका 21 जून को लाडर्स में होने वाले फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा जिसने पहले सेमीफाइनल में गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:दिलशान और मैथ्यूज के मैजिक से श्रीलंका फाइनल में