DA Image
9 जुलाई, 2020|11:36|IST

अगली स्टोरी

इंडफोस इंडस्ट्रीज पर चल रहा धरना, गर्मी से बीमार हो रहे कई श्रमिक

इंडफोस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के गेट पर चल रहे धरने के दौरान एक श्रमिक की मौत हो गई। जबकि कई श्रमिक भीषण गर्मी के कारण डायरिया, बुखार, पेटदर्द के शिकार हो गए हैं। सुनवाई नहीं होने से श्रमिकों में आक्रोश है।
इंडफोस इंडस्ट्रीज लिमिटेड में अवध तालाबंदी खुलवाने के लिए श्रमिक आंदोलनरत है।

इंडफोस एम्पलाईज एसोसिएशन के बैनर तले श्रमिकों का गेट पर धरना चल रहा है। भीषण गर्मी के कारण धरने पर बैठे श्रमिक डायरिया, बुखार, पेटदर्द, डिप्रेशन आदि के शिकार हो रहे हैं। धरने पर बैठे एक श्रमिक सदरपुर निवासी सतपाल सिंह चौधरी का निधन हो गया। इससे आक्रोशित श्रमिकों ने हंगामा किया।

बाद में आयोजित शोकसभा में वरिष्ठ नेता जितेंद्र शर्मा, कामरेड प्रताप सिंह, मुखराम भाटी, संसार सिंह, सतपाल सिंह नागर, जगदीश सिंह नागर, श्रीपाल नागर, रामप्रवेश सिंह, सगीर हुसैन, नरेश शर्मा ने श्रमिक के निधन पर शोक जताया। उन्होंने कहा कि अवध तालाबंदी के खिलाफ श्रमिक एकजुट हैं। पैसे के अभाव में बीमार श्रमिक अपना इलाज भी नहीं करवा पा रहे हैं।

इसके बाद भी अपर श्रमायुक्त डीपी सिंह व कंपनी प्रबंधक अवैध तालाबंदी समाप्त नहीं करवा रहे हैं। बकाया वेतन नहीं मिलने से श्रमिकों के परिवारों में भुखमरी फैल रही है। इसके विरोध में 20 जून को डीएम को ज्ञापन दिया जएगा। इस मौके पर राजकुमार कश्यप, राधे शर्मा, टेकचंद, राजकुमार त्यागी, राजेंद्र चौधरी, कलुआ अहमद, रतीराम नागर, सुरेंद्र यादव आदि उपस्थित थे

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:धरना स्थल पर एक श्रमिक की मौत, हंगामा