DA Image
15 अगस्त, 2020|1:52|IST

अगली स्टोरी

इंडीज-श्रीलंका के बीच दूसरा सेमीफाइनल

इंडीज-श्रीलंका के बीच दूसरा सेमीफाइनल

टी-20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी। श्रीलंका की टीम बेशक इस टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही है, लेकिन ओवल स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराना उसके लिए आसान नहीं होगा।

श्रीलंका ने ग्रुप-स्तर और सुपर-8 दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने पांचों मैच जीते हैं। इसमें ग्रुप स्तर दो और सुपर-8 के तीन मैच शामिल हैं। वेस्टइंडीज ने ग्रुप स्तर में एक जीत हासिल की है जबकि सुपर-आठ दौर में उसे दो जीत मिली है।

ग्रुप स्तर में वेस्टइंडीज का सफर अच्छा रहा है। उसने ऑस्ट्रेलिया को हराया था, जबकि श्रीलंका के खिलाफ उसे हार मिली थी। सुपर आठ में वेस्टइंडीज ने कुछ चौंकाने वाले नतीजे देते हुए भारत और इंग्लैंड को हराया जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसे हार मिली थी।

गौरतलब है कि श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमें इस विश्व कप में इससे पहले एक बार और भिड़ चुकी हैं। ग्रुप स्तर के उस मैच में श्रीलंका ने 15 रनों से जीत दर्ज की थी। यह वह मैच था, जिसमें वेस्टइंडीज के कप्तान क्रिस गेल नहीं खेल सके थे।

हाल के दिनों में हुए मैचों से यह बात सामने आई है कि गेल की गैरमौजूदगी में कोई भी टीम वेस्टइंडीज को हरा सकती है, लेकिन उनकी मौजूदगी में अच्छी-अच्छी टीमें वेस्टइंडीज से घबराती हैं। यह बात गेल भी स्वीकार कर चुके हैं कि श्रीलंका को हराने के लिए उनकी टीम को सम्मिलित रूप से एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

दूसरी ओर, श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी में कुमार संगकारा, तिलकरत्ने दिलशान, सनत जयसूर्या और माहेला जयवर्धने पर आश्रित रहेगी जबकि गेंदबाजी में उसे असंथा मेंडिस, मुथैया मुरलीधरन और लसिथ मलिंगा से उम्मीदें होंगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:इंडीज-श्रीलंका के बीच दूसरा सेमीफाइनल