DA Image
31 मई, 2020|4:33|IST

अगली स्टोरी

लोग पानी की किल्लत से परेशान, अधिकारी अंजान

 एक तरफ गर्मी तो दूसरी तरफ पानी की किल्लत और पावर कट। साइबर सिटी के लोगों को पिछले दो दिन पानी की समस्या से जूझना पड़ा । बुधवार की रात कई बार बिजली कटने से लोग बेहाल रहे तो बुधवार को शहर के कई मुहल्लों में पानी नहीं आया। गुरुवार की दोपहर के बाद भी लोगों को पानी नहीं मिल सका।

अर्जुन नगर, मदनपुरी और ऐसे ही कई मुहल्लेवासी बगैर पानी के गर्मी से जूझते रहे। अजरुन नगर के मणिराम ने बताया कि हमे ट्यूबवेल लगाने की भी मनाही है जबकि प्राइवेट कॉलोनियों में लोग जमीन के भीतर से पानी निकालकर इमर्जेसी में पानी का काम चला लेते हैं। बुधवार और गुरुवार को आस-पास के मुहल्लों में भी पानी नहीं आया।

ऐसे हम किसी रिश्तेदार या पड़ोसी के घर की शरण भी नहीं ले सकते। अर्जुन नगर के लोगों ने बताया कि गुरु वार की शाम उन्हें थोड़ा पानी मिल सका। इन दिनों समय पर नहीं आना आम बात हो गई है।  हुडा सेक्टरों में भी पानी की किल्लत से लोग परेशान है। सेक्टर 56 के आरडब्लूए के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट वाई के श्रीवास्तव कहते हैं कि इस इलाके में लगातार पानी की समस्या बनी हुई।

पानी की सप्लाई के लिए कोई भी जेनेरेटर नहीं है। पानी की सप्लाई का समय निश्चित नहीं है। वाटरपंप पर पानी की सप्लाई करने वाले कर्मचारी दूर-दराज के इलाकों से आते हैं। अपनी मनमर्जी से पानी की सप्लाई करते हैं। इमर्जेसी में पानी की सप्लाई के लिए एक टैंक बना था जिसमें लीकेज है। इलाके में पानी की समस्या से आए दिन त्राहिमाम मचा रहता है। सेक्टर 56 के जेई ने बताया कि सेक्टर की पानी की सप्लाई की जा रही है। सप्लाई के लिए जेनेरेटर नहीं है।

पावर कट होने से समस्या आती है। दूसरी तरफ पुराने गुड़ागांव की जलसमस्या के बाबत एसई बीएस सिंगरोहा ने कहा कि उन्हें नहीं पता है कि कई मुहल्लों में पानी की आपूर्ति नहीं की गई।  हुडा के वाटर सप्लाई एक्सइन पंकज कुमरा के अनुसार शहर में 35 एमजीडी पानी की जरूरत होती है और इतना पानी बसई कैनाल से मुहैया कराई जा रही है। बिजली की आपूर्ति में समस्या के कारण लोगों तक पानी नहीं पहुंच पाता।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:लोग पानी की किल्लत से परेशान, अधिकारी अंजान