फोटो गैलरी

Hindi Newsएयर कनाडा के केबिन में बिल्लियांकुत्ते भी कर सकेंगे सफर

एयर कनाडा के केबिन में बिल्लियां-कुत्ते भी कर सकेंगे सफर

नुकसान में चल रही कनाडा की राष्ट्रीय विमानन  कंपनी-एयर कनाडा ने अपनी नीतियों में बदलाव लाते हुए कुत्ते और बिल्लियों को भी केबिन में सफर करने की इजाजज दे दी है। एयर कनाडा इन दिनों खुद को...

एयर कनाडा के केबिन में बिल्लियां-कुत्ते भी कर सकेंगे सफर
एजेंसीThu, 18 Jun 2009 03:18 PM
ऐप पर पढ़ें

नुकसान में चल रही कनाडा की राष्ट्रीय विमानन  कंपनी-एयर कनाडा ने अपनी नीतियों में बदलाव लाते हुए कुत्ते और बिल्लियों को भी केबिन में सफर करने की इजाजज दे दी है।

एयर कनाडा इन दिनों खुद को दिवालिया होने से बचाने के लिए प्रयासरत है, लिहाजा उसने वक्त का तकाजा समझते हुए बाध्य होकर ही सही लेकिन अपनी नीतियों में परिवर्तन करने का फैसला किया।

यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर 2006 में पालतू जानवरों को केबिन में ले जाने पर रोक लगा दी गई थी। बुधवार को कंपनी ने एक सूचना जारी कर एक जुलाई से पालतू जानवरों को केबिन में यात्रा की इजाजत दे दी।

कंपनी ने कहा है कि वह घरेलू उड़ान के दौरान एक पालतू जानवर के किराए के तौर पर 100 डॉलर तथा अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के दौरान 200 डॉलर वसूलेगी।

यात्रियों को छोटे आकार के वायुयानों में अधिक से अधिक दो पालतू जानवरों को ले जाने की इजाजत होगी जबकि बड़े वायुयानों में यात्री एक साथ चार पालतू जानवर ले जा सकेंगे।

एयर कनाडा विश्व की 13वीं सबसे बड़ी विमानन कंपनी है। यह दुनिया भर के 170 स्थानों से उड़ान संचालित करती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें