अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रेटर नोएडा लिंक रोड की अड़चन दूर

शहर से ग्रेटरनोएडा तथा एक्सप्रेस वे के रास्ते आगरा का सफर अब आसान हो जाएगा। गाजियाबाद से इन शहरों की दूरी घटाने तथा घंटों के सिरदर्द भरे सफर को आसान करने की दिशा में अड़चन दूर हो गया है। मसलन, नेशनल हाइवे-24 से निकलने वाली इस लिंक रोड की जमीन को लेकर जमीन अधिग्रहण संबंधी धारा 4 एवं 17की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

अधिसूचना के प्रकाशन के बाद जीडीए अपना कार्य शुरू कर देगा। भूअजर्न के एक्सईएन एसके श्रीवास्तव ने बताया कि गाजियाबाद के विजय नगर से ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाली मास्टर प्लान की इस महत्वपूर्ण रोड के निर्माण का मामला सालों से फाइलों में कैद है। जबकि देखते ही देखते रोड की जमीन पर लगभग पांच सौ मीटर की दूरी में लोंगों ने कब्ज कर मकान बना लिया।

लगभग 35 कच्चे-पक्के  मकान अवैध रूप से बनाए गए हैं। जबकि कागजत में वहां आबादी दर्ज है ही नहीं? उन्होंने बताया कि मात्र 1.6 किमी लंबी रोड के निर्माण में अड़चन है। क्रासिंग सिटी के बगल से सड़क निर्माण हो चुका है,आगे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भी हालैण्ड फैक्ट्री तक रोड बनाकर छोड़ रखा है। 

 लिंक रोड के निर्माण संबंधी फाइल पिछले साल से ही शासन तथा राजस्व बोर्ड में पैंडिंग थी। अब जाकर सड़क निर्माण के लिए जरूरी 11.9 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चार लेन रोड के लिए अकबरपुर बहरामपुर की इस जमीन के अधिग्रहण के लिए कल ही धारा 4 व 17 की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

इसके बाद भूअजर्न विंग द्वारा जमीन अधिग्रहण की अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि महत्वपूर्ण रोड के निर्माण को लेकर बीते साल बोर्ड बैठक में गेट्रर नोएडा प्राधिकरण भी आधा खर्चा उठाने को तैयार है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्रेटर नोएडा लिंक रोड की अड़चन दूर