DA Image
9 जुलाई, 2020|11:15|IST

अगली स्टोरी

राज्य सरकार विकास पर श्‍वेत पत्र जारी करे: अनिल

कांग्रेस ने कहा है कि विधानमंडल शुरू होने से पहले राज्य सरकार विकास पर श्‍वेत पत्र जारी करे। सूबे की जनता को वह बताये कि साढ़े तीन साल में उसने विकास का कितना काम किया। कांग्रेस इस बार विधानमंडल के दोनों सदनों में राज्य सरकार की विफलताओं को लेकर आक्रामक तेवर अपनायेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा ने कहा कि विधानमंडल दल की बैठक में पार्टी अपनी रणनीति का खुलासा करेगी। पार्टी का मानना है कि सरकार किसान, मजदूर, छात्र और महिलाएं किसी के हित में एक भी ठोस काम नहीं कर पायी है।

एक तरफ कांट्रेक्ट पर बहाल टीचरों की वेतन वृद्धि से मुख्यमंत्री हाथ खड़े कर रहे है पर दूसरी तरफ सन् 1977 में राज्य सत्ता के खिलाफ उत्पात मचाने वाले अपराध के मामले मे नामजद कई लोगों को जेपी पेंशन देकर राज्य खजाने पर बोझ डाल रहे हैं।

सरकार को बताना चाहिए कि उसने किसानों के हित में कितने नये नलकूप लगाए और बन्द पड़े कितने नलकूपों को चालू किया। कितने नये उद्योग खुलवाये और बन्द पड़े कितने को चालू किया।

कितना किमी स्टेट हाइवे का निर्माण कर जनता को सौंपा। वृद्ध पेंशनधारियों में कितनी संख्या बढ़ाई और विधवा पेंशनधारियों की क्या स्थिति है। गरीबों के नाम पर केन्द्र से मिलने वाले कितने अनाज का उठाव किया और जितना उठाव किया उसमें गरीबों को कितना मिला।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:विधानमंडल में आक्रामक तेवर अपनायेगी कांग्रेस