DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाकुंभ के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन

तीर्थनगरी हरिद्वार में वर्ष 2010 में  आयोजित होने वाले महाकुंभ में कार्यों को समयबद्धता तथा गुणवत्ता एवं सुगमतापूर्वक पूरा करने लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ की अध्यक्षता में  उच्च स्तरीय समिति के गठन का फैसला किया गया है। 


सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि इस समिति में जनप्रतिनिधियों के साथ साथ समाज के विभिन्न व के विशिष्टि प्रतिनिधि शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि महाकुंभ के कामों को समय से पूरा करने के लिए सरकार के स्तर पर पहले ही विभिन्न समितियां गठित की गईं हैं जो समय समय पर कुम्भ के कार्यों  के निरीक्षण के साथ ही इनकी निगरानी भी कर रही हैं। इन समितियों के अलावा एक उच्च स्तरीय समिति भी गठित करने का निर्णय लिया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस उच्च स्तरीय समिति में सांसद विधायकगण जिला पंचायत अध्यक्ष नगर पालिका परिषद नगर पंचायत अध्यक्ष एवं अन्य जनप्रतिनिधि तथा संत समाज और विभिन्न वर्गों के विशिष्टि प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि इस समिति में मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक शहरी विकास सचिव एवं मेलाधिकारी और मंडलायुक्त को भी शामिल किया जाएगा। यह समिति महाकुम्भ के कामों को गति एवं दिशा देने का काम करेगी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महाकुंभ के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन