DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जालंधर जिले की नूरमहल विधानसभा सीट का उपचुनाव शुक्रवार को

पंजाब में जालंधर जिले की नूरमहल विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए शुक्रवार को होने वाले मतदान के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतदान कडी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे शुरू होगा तथा शाम पांच बजे तक चलेगा। मतदान के लिए कुल 139 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। इनमें से 54 अति संवेदनशील और 30 संवेदनशील घोषित किए गए हैं।

मतदान के लिए कुल 552 मतदानकर्मी तैनात किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि यह उपचुनाव अकाली विधायक गुरदीप सिंह भुल्लर के निधन के कारण कराया जा रहा है। श्री भुल्लर का चंडीगढ में गत वर्ष 28 दिसम्बर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। अकाली दल ने श्री भुल्लर की पत्नी राजविंदर कौर भुल्लर को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है वहीं कांग्रेस ने गत विधानसभा चुनाव में इस सीट से पराजित रहे श्री गुरबिंदर सिंह अटवाल को फिर से चुनाव में उतारा है।

 राज्य के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल सहित राज्य में सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल के अनेक वरिष्ठ नेता यहां श्रीमती भुल्लर के पक्ष में जोरदार चुनाव प्रचार कर चुके हैं। वहीं श्री अटवाल के लिए भी कांग्रेस के कुछ नेताओं ने चुनाव प्रचार अभियान किया है लेकिन राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और हाल के लोकसभा चुनावों में प्रदेश कांग्रेस के चुनाव अभियान प्रभारी रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह इस उपचुनाव में पूरी तरह से नदारद रहे हैं। इस पर कांग्रेस प्रत्याशी को कुलमिलाकर स्वयं ही पसीना बहाना और एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नूरमहल विधानसभा उपचुनाव शुक्रवार को