DA Image
22 फरवरी, 2020|3:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक ने भारत की शांति की पहल का स्वागत किया

पाक ने भारत की शांति की पहल का स्वागत किया

पाकिस्तान ने भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मंगलवार के उस बयान का बुधवार को स्वागत किया जिसमें उन्होंने पडोसी देश के साथ शांति की पहल की बात की थी बशर्ते वह आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल बासित ने कहा कि हम ऐसे हर कदम का स्वागत करते हैं जिसमें दोनों पडोसी देशों के बीच फलदायक शांति प्रक्रिया की बहाली सुनिश्चित हो।

प्रवक्ता ने कहा कि हम भारत की इस बात से पूरी तरह सहमत है कि दोनों देशों के बीच शांति और दक्षिण एशियाई क्षेत्र में स्थिरता के लिए यह अति आवश्यक है कि दोनों देश बातचीत करें और द्विपक्षीय मुद्दों को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझए।

मुंबई में पिछले वर्ष नवंबर में हुए आतंकवादी हमलों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था क्योकि भारत ने इन हमलों के लिए पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों को जिम्मेदार माना था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच शांति प्रक्रिया की गति धीमी पड़ गई थी।

देश में हुए आम चुनाव में दोबारा जीत कर आए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मंगलवार को पाकिस्तान से मुंबई हमलों के जिम्मेदार आतंकवादियों समेत सभी आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। डॉ सिंह ने कहा कि यदि पाकिस्तान शांति के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त करता है तो भारत इस दिशा में चार कदम आगे बढ़ने को तैयार है।

भारत ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह पाकिस्तान के साथ सम्बन्ध सामान्य करना चाहता है लेकिन उसने मुंबई हमलों के लिए जिम्मेदार माने जाने वाले लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक मोहम्मद हाफिज सईद की रिहाई पर सख्त नाराजगी जताई थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:पाक ने भारत की शांति की पहल का स्वागत किया