फोटो गैलरी

Hindi Newsएडीजे स्तर के अधिकारी करेंगे नए सिरे से जांच

एडीजे स्तर के अधिकारी करेंगे नए सिरे से जांच

पुलिस भर्ती प्रकरण में हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुसार बर्खास्तगी के बाद अंतरिम तैनाती पर काम कर रहे 18 हजर सिपाहियों में से दागी और बेदागों को छाँटने के लिए एडीजी स्तर के अफसरों की अध्यक्षता में छह...

एडीजे स्तर के अधिकारी करेंगे नए सिरे से जांच
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 09 Jun 2009 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस भर्ती प्रकरण में हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुसार बर्खास्तगी के बाद अंतरिम तैनाती पर काम कर रहे 18 हजर सिपाहियों में से दागी और बेदागों को छाँटने के लिए एडीजी स्तर के अफसरों की अध्यक्षता में छह कमेटियों का गठन किया गया है। राज्य के गृह सचिव महेश गुप्ता ने बताया कि इनमें से हर समिति के अधीन नौ उपसमितियाँ होंगी जो नए सिरे से सिपाहियों के भर्ती रेकार्ड व अन्य दस्तावेजों की पुख्ता जांच करेंगी।

इन समितियों की अध्यक्षता करने वाले अधिकारियों में एडीजी पदमन सिंह, आरके तिवारी, अरुण गुप्ता, मनोज कुमार, उदयन परमार और अरुण गुप्ता शामिल हैं। इनके अधीन काम करने वाली उपसमितियों के अध्यक्ष उस जिले के एसपी या पीएसी कमान्डेंट होंगे।

गृह सचिव के मुताबिक यह समितियाँ पुलिस भर्ती प्रकरण में पहले गठित जँच समितियों के निष्कर्षो के बजाए हाईकोर्ट के निर्देश के मुताबिक नए सिरे से तथ्यों को देखकर अपनी संस्तुति करेंगी। श्री गुप्ता का कहना है कि अधिकारियों से कहा गया है कि वह इस काम को जल्द से जल्द पूरा करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें