DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टुल्लेबाजी है टवेंटी20 क्रिकेट : इमरान खान

टुल्लेबाजी है टवेंटी20 क्रिकेट : इमरान खान

पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व कप्तान इमरान खान का कहना है कि यह कहना मुश्किल है कि इंग्लैंड में चल रहा आईसीसी टवेंटी20 वर्ल्ड कप कौन जीतेगा क्योंकि किसी भी टीम की अभी तक कोई स्पष्ट योजना और रणनीति नहीं है किस तरह से आगे बढा़ जाए।

खान ने कहा कि इस समय जैसा कि मुझे लग रहा है कि सभी टीमें टुल्लेबाजी में खेल रही हैं जो सिर्फ भाग्य और उस समय मिले मौके पर निर्भर होता है। अभी तक क्रिकेट के इस प्रारूप में जीत का कोई निश्चित विज्ञान नहीं बन पाया है और न ही खास रणनीति तय हो पाई है।

उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में किसी टीम की जीत की भी भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है क्यों कि कोई भी टीम हार या जीत सकती है । प्रत्येक टीम जोखिम उठाती है और जब वह सफल होती है तो अच्छी लगती है।

उन्होंने कहा इसी तरह जब एक दिवसीय क्रिकेट की शुरूआत हुई थी तब भी टीमों को इसके प्रारूप की रणनीति बनाने में थोडा़ समय लगा था इसलिये टवेंटी20 के प्रारूप को भी समझने में थोडा़ समय लगेगा।

इमरान ने कहा इस बात की खुशी है कि टवेंटी20 क्रिकेट के प्रारूप को जबरदस्त लोकप्रियता मिल रही है यह खेल के लिये अच्छा है इस खेल को देखने के लिये बहुत संख्या में लोग स्टेंडियम आ रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टुल्लेबाजी है टवेंटी20 क्रिकेट : इमरान खान