DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड को 7 विकेट से रौंदा

न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड को 7 विकेट से रौंदा

न्यूजीलैंड ने ओवल क्रिकेट मैदान पर शनिवार को खेले गए ट्वेंटी-20 विश्व कप ग्रुप-डी मुकाबले में स्कॉटलैंड को सात विकेट से हराकर धमाकेदार शुरुआत की। बारिश के कारण लगभग तीन घंटे बर्बाद होने के बाद इस मैच को 14 ओवरों तक सीमित कर दिया गया था।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की टीम ने रेयान वॉटसन (27), केइल कोएत्जर (33) और नवदीप पूनिया (27) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत निर्धारित सात ओवरों में चार विकेट पर 89 रन बनाए थे।

जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने कप्तान ब्रेंडन मैक्लम (18) और जेसी राइडर (31) के बीच पहले विकेट के लिए की गई अर्धशतकीय साङोदारी की बदौलत छह ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मैक्लम ने सात गेंदों पर चार चौके लगाए जबकि राइडर ने 12 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के लगाए। रॉस टेलर 1क् गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर स्कॉट स्टायरिश (8) के साथ नाबाद लौटे।

सात ओवरों में 9क् रन बनाना न्यूजीलैंड के लिए किसी भी हाल में आसान नहीं था लेकिन मैक्लम और खासकर राइडर ने अपनी टीम को तूफानी शुरुआत देते हुए जीत की नींव तैयार की। दोनों बल्लेबोंजों ने मात्र 2.5 ओवर में 51 रन जोड़े।

इसके बाद हालांकि मैक्लम भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 59 के कुल योग पर वह भी चलते बने। मैक्लम को स्मिथ ने रन आउट किया।

मैक्लम के आउट होने के बाद टेलर और जकब ओरम ने टीम की नैया पार लगाने की जिम्मेदारी संभाली लेकिन ओरम आठ रन बनाकर रेयान वॉटसन की गेंद पर जन स्टैंडर के हाथों लपके गए।

इसके बाद टेलर और स्टायरिश ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए अपनी टीम को छह गेंदें शेष रहते मंजिल तक पहुंचा दिया। इयान बटलर को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। बटलर ने दो ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट झटके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड को 7 विकेट से रौंदा