कैंपस साक्षात्कार से होगी सरकारी चिकित्सकों की भर्ती - कैंपस साक्षात्कार से होगी सरकारी चिकित्सकों की भर्ती DA Image
21 फरवरी, 2020|5:13|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैंपस साक्षात्कार से होगी सरकारी चिकित्सकों की भर्ती

उत्तर प्रदेश सरकार राज्य अधीनस्थ चिकित्सा सेवाओं (सरकारी चिकित्सकों) के रिक्त पड़े 5,000 हजार पदों को भरने के लिए निजी महाविद्यालयों की तर्ज पर कैंपस साक्षात्कार आयोजित कराएगी।

राज्य के स्वास्थ्य महानिदेशक आई.एस.श्रीवास्तव ने शनिवार को आईएएनएस को बताया, ‘‘राज्य सरकार के इस कदम से निश्चित तौर पर हम राज्य भर में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर सकेंगे। खासकर ग्रामीण इलाकों में जहां लोग उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर निर्भर रहते है।’’

श्रीवास्तव ने बताया कि सरकारी चिकित्सकों की भर्ती के लिए राज्य के विभिन्न चिकित्सा महाविद्यालयों  में कैंपस साक्षात्कार आयोजित कराने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। अधिकरियों के मुताबिक राज्य अधीनस्थ चिकित्सा सेवाओं के तहत 12,000 चिकित्सक आते हैं, जिनमें से वर्तमान समय में 5,000 चिकित्सकों के पद रिक्त है।

इतने बड़े पैमाने पर चिकित्सकों के रिक्त पदों से सरकारी अस्पतालों, सामुदायिक केंद्रों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का कामकाज प्रभावित होता है। अधिकारियों के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग अगले दो महीने में चिकित्सा महाविद्यालयों में चिकित्सकों के कैंपस साक्षात्कार कराने का आदेश जारी कर देगा।

राज्य सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए राज्य अधीनस्थ चिकित्सा सेवा संघ (पीएमएसए) के सचिव बी.पी.सिंह ने कहा कि इस फैसले से स्वास्थ्य प्रबंधन प्रणाली के विकास में मदद मिलेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:कैंपस साक्षात्कार से होगी सरकारी चिकित्सकों की भर्ती