DA Image
3 जुलाई, 2020|6:57|IST

अगली स्टोरी

पूछा, आखिर किस गुनाह की सज दी जा रही है काशी को

शहरवासियों का दर्द आखिर कौन सुनेगा? बिजली कटौती की समस्या से लोग आजिज आ चुके हैं। ऐसी कटौती तो इसके पहले कभी हुई ही नहीं। न दिन में चैन, न रात में। उमस भरी गर्मी में बिजली धोखा दे रही है। कूलर-पंखे और एसी सब ठेड पड़ जते हैं। किसी प्रतिनिधि ने इस मुद्दे पर अभी तक जुबान खोलने की जहमत नहीं उठायी, लेकिन भाजपा विधायक श्यामदेवराय चौधरी कहां चुप रहने वाले।

शहरवासियों की समस्या पर उन्होंने शुक्रवार को लखनऊ में ऊज्र मंत्री रामवीर उपाध्याय से मुलाकात की और आपात कटौती खत्म करने के साथ ही कटौती का समय चार घंटे ही रखने की अपील की। विधायक श्यामदेव ने बिजली मंत्री से सवाल किया कि वाराणसी जसी धार्मिक नगरी को किस गुनाह की सज दी ज रही है। मनमानी विद्युत कटौती से आम नागरिक त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। उद्योग-धंधे चौपट हो रहे हैं।

उन्होंने मंत्री को बताया कि सुबह 8 से 10 बजे तक की विद्युत कटौती से ट्यूबवेल व पंप नहीं चल रहे हैं, जिससे पेयजल की समस्या भी गंभीर हो गयी है। आम जनमानस इससे ऊब गया है। यही नहीं, घोषित कटौती के अलावा कहीं तार टूटने, जंफर उड़ने व ट्रांसफार्मर जलने से भी विद्युत आपूर्ति में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। भाजपा विधायक ने बताया कि विद्युत मंत्री ने उनकी शिकायत को गंभीरता से लिया है और विद्युत कटौती का समय एक साथ 10 बजे से अपराह्न 2 बजे तक करने का आश्वासन दिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बिजली कटौती पर उबले विधायक, मंत्री से मिले