DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गिरफ्तार लश्कर आतंकी सईद का सहायक: पुलिस

गिरफ्तार लश्कर आतंकी सईद का सहायक: पुलिस

गुरुवार शाम को कुतुब मीनार के पास गिरफ्तार लश्कर का कमांडर जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज मोहम्मद सईद का निकट सहयोगी है। यह खुलासा दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने किया।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार शाम कुतुब मीनार के समीप लश्कर के एक कमांडर को गिरफ्तार किया था। पकड़ा गया कथित आतंकी नेपाल से आतंकी गतिविधियों को ऑपरेट करता था। उसे पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है। पुलिस अब उसके नेटवर्क से जुड़े अन्य साथियों व उनकी मंसूबों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

गिरफ्तार लश्कर कमांडर मोहम्मद उमर मदनी (50) के पास से पुलिस ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज व लाखों की विदेशी मुद्रा बरामद की है। पुलिस टीम फिलहाल मदनी के पास से बरामद हुए दस्तावेज के आधार पर उससे पूछताछ में जुटी हुई है। स्पेशल सेल के ज्वाइंट सीपी पी.एन. अग्रवाल का कहना है कि खुफिया इनपुट के आधार पर मदनी को गिरफ्तार किया गया। फिलहाल उससे पुलिस टीम पूछताछ कर रही है। जांच के बाद ही उसकी मंसूबों का खुलासा हो पाएगा।

उन्हाेंने स्पष्ट किया कि उसके पास से विस्फोटक व हथियार बरामद नहीं हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि वह राजधानी दिल्ली में लश्कर के नेटवर्क को स्थापित करने व आतंकी वारदातों का खाका तैयार करने के इरादे से आया था। हालांकि जांच से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि वह नेपाल व भारत में आतंकी संगठन लश्कर की गतिविधियों को ऑपरेट करता है। उसका ऑपरेशन नेपाल से होता था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गिरफ्तार लश्कर आतंकी सईद का सहायक: पुलिस