अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कण्डाली में सिंचाई मंत्री ने की शिरकत, दो सौ किसानों को मिले बीज व दवाईयां

सरकार किसान के द्वार कार्यक्रम के तहत विकासखण्ड जखोली की न्याय पंचायत कण्डाली में कृषि मेले का आयोजन किया गया। जिसमें कृषि, जलागम, पशुपालन, मत्स्य पालन व उद्यान विभाग के स्टालों के माध्यम से किसानों को अनेक लाभ दिए गये। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के सिंचाई एवं पेयजल मंत्री मातबर सिंह कण्डारी ने कहा कि सरकार का उद्देश्य काश्तकारों को उनके घर पर ही समय से बीज व कृषि निवेश उपलब्ध कराना है।

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से चलायी ज रही योजनाओं को काश्तकारों तक पहुंचाने के लिए पूरे प्रदेश में न्याय पंचायत स्तर पर खरीफ कृषि महोत्सवों का आयोजन किया जा रहा है और इसके आयोजन से काश्तकारों को तमाम विभागीय योयजनाओं की जनकारी आसानी से मिल रही है। कार्यक्रम का संचालन करते हुए मुख्य कृषि अधिकारी रामलाल शाह ने विस्तृत रूप से किसानों को जनकारी दी।

कृषि रथ कार्यक्रम में कृषि वज्ञानिक वी.वी.सिंह ने काश्तकारों को फसलो पर लगने वाले विभिन्न रोंगो के बारे में अवगत कराया और निदान बताया। वहीं पशुपालन विभाग के पशु चिकित्साधिकारी बी.एस रावत ने पशुओं में उत्पन्न होने वाले विभिन्न रोगो व उनके रोकथाम के उपाय बताये। उद्यान विभाग के द्वारा विभिन्न किस्म के बीजो, फलों के बारे में जनकारी व बीज वितरित किये।

कृषि विभाग, पशुपालन विभाग, उद्यान विभाग के द्वारा लगभग दो सौ काश्तकारों को दवाई, बीज, कृषि यंत्र वितरित किये। कृषि मेले में कण्डाली, सीसौं, जली, पाली, मरगांव, टाट, कुमड़ी, मुसडु, तैला, जखनोली, कुरछोला, चाका फलाटी आदि गांवों के लोगों ने भाग लिया।

इस अवसर पर प्रधान कण्डाली कमलेश्वरी देवी भट्ट, क्षेत्र पंचायत निर्मला बहुगुणा, जिला पंचायत विमला रावत, भाजपा मण्डल महामंत्री दरमयान सिंह जखवाल, पूर्व प्रधान बलबीर सिंह कण्डारी, भुवन चन्द्र मौर्य, रामलाल शाह, गिरीश चन्द्र डंग्याल, वी एस रावत, जगत सिंह भण्डारी, जी एस बिष्ट, सी.सी. पाण्डेय, जगदीश थपलियाल, खिलानन्द थपलियाल सहित सभी विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कृषि महोत्सव में मिली किसानों को अनेक जानकारियां
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड287/7(49.2)
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकटों से हराया
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड287/7(49.2)
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकटों से हराया
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
दूसरा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
न्यूजीलैंड
vs
इंग्लैंड
बे ओवल, माउंट मैंगनुई
Wed, 28 Feb 2018 06:30 AM IST