अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीम में न्यूरोलॉजिस्ट,न्यूरोसजर्न,कार्डियोलॉजिस्ट, बाल रोग विशेषज्ञ और एनेस्थीसिया विशेषज्ञ

शहर के प्रमुख सरकारी अस्पतालों में जल्द ही संविदा पर 50 डॉक्टरों की तैनाती मिल जाएगी। तैनात होने वाले डॉक्टरों में न्यूरोलॉजिस्ट, न्यूरोसजर्न ,कार्डियोलॉजिस्ट, बाल रोग विशेषज्ञ और एनेस्थीसिया विभाग के विशेषज्ञ शामिल हैं। ये सभी प्रस्ताव डॉ. राम मनोहर लोहिया संयुक्त अस्पताल गोमतीनगर,डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल और बलरामपुर अस्पताल से डॉक्टरों की कमी पूरा करने के लिए प्रस्ताव भेजे गए हैं। जिला स्वास्थ कमेटी में मंजूरी के बाद जल्द ही इनकी तैनाती के आसार हैं।

साथ ही सीएचसी और पीएचसी में डॉक्टरों की कमी पूरी करने की कवायद चल रही है। जल्द ही वहाँ भी संविदा पर डॉक्टरों की तैनाती के लिए आवेदन माँगे जएँगे। डॉ. राम मनोहर लोहिया संयुक्त अस्पताल के सीएमएस डॉ. आरएस दुबे का कहना है कि न्यूरोलॉजिस्ट, न्यूरोसजर्न, पीडियाट्रिक्स और पैथोलॉजिस्ट समेत विभिन्न विभागों में नौ डॉक्टरों को संविदा के आधार पर तैनाती का प्रस्ताव सीएमओ को भेज है। बाल रोग विभाग में डॉक्टरों की कमी है। न्यूरोसजर्न और न्यूरोलॉजिस्ट नहीं है।

नौ डॉक्टरों को तैनात करने का प्रस्ताव भेज गया है। बलरामपुर अस्प्ताल से भी विभिन्न विभागों से एक दजर्न डॉक्टरों को संविदा पर तैनात करने का प्रस्ताव भेज गया। सीएमएस डॉ. आरबी अग्रवाल का कहना है कि अस्पताल में कार्डियोलॉजी और एनेस्थिीसिया विभाग में डॉक्टरों की संख्या काफी कम है। कुल सृजित 78 पदों में 12 पहले से ही खाली चल रहे हैं। कुछ और को भी संविदा पर तैनात किया जएगा। सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ. एके चावला का कहना है कि फिलहाल दो डॉक्टरों को भर्ती करने का प्रस्ताव भेज गया है।

जैसे-जैसे कमी महसूस होगी उसी आधार पर डॉक्टरों के प्रस्ताव भेजे जएँगे। सीएमओ डॉ. एके शुक्ला का कहना है कि लगभग 50 डॉक्टरों को संविदा पर तैनात करने का प्रस्ताव आया है। जिला स्वास्थ कमेटी में जल्द ही इसे रखा जएगा। एक सप्ताह के भीतर ही डॉक्टरों को तैनाती मिल जएगी। डॉ. शुक्ला के मुताबिक संविदा पर तैनात होने वाले डॉक्टरों को छह घंटै के लिए एक हजर रुपए भुगतान किया जएगा। संविदा पर तैनाती पाने वाले डॉक्टर पोस्टमार्टम और मेडिकोलीगल केस नहीं देखेंगे। हालाँकि इमरजेंसी में उनकी डच्यूटी रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरकारी अस्पतालों में संविदा के आधार पर होगी तैनाती
फाइनल
न्यूजीलैंड150/9(20.0)
vs
ऑस्ट्रेलिया121/3(14.4)
ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 19 रनों से हराया (डी/एल मेथड)
Wed, 21 Feb 2018 11:30 AM IST
फाइनल
न्यूजीलैंड150/9(20.0)
vs
ऑस्ट्रेलिया121/3(14.4)
ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 19 रनों से हराया (डी/एल मेथड)
Wed, 21 Feb 2018 11:30 AM IST
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
दक्षिण अफ्रीका
vs
भारत
सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST