DA Image
2 अप्रैल, 2020|1:10|IST

अगली स्टोरी

बांग्लादेश में दाऊद गिरोह के खिलाफ अभियान

बांग्लादेश में दाऊद गिरोह के खिलाफ अभियान

बांग्लादेश पुलिस ने दाऊद इब्राहिम के नेटवर्क से जुड़े लोगों की धरपकड़ का अभियान छेड़ दिया है । यह अभियान सुपारी लेकर हत्या करने वाले दाऊद के लोगों में से एक दाउद रउफ मर्चेंट की गिरफ्तारी से हुए महत्वपूर्ण खुलासों के बाद शुरू किया गया है।

बॉलीवुड की संगीत हस्ती गुलशन कुमार की हत्या के आरोपी मर्चेंट ने पुलिस को बताया था कि बांग्लादेश में दाऊद इब्राहिम के काफी रकम पाने वाले 150 से अधिक एजेंट सक्रिय हैं। मर्चेंट और उसके सहयोगी ने बताया कि उनके नेटवर्क को बहुत से प्रभावशाली लोगों का संरक्षण मिलता रहा है।

बांग्लादेश पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दाऊद रउफ मर्चेंट और जाहिद शेख से मिली जानकारी के आधार पर हमने राजधानी ढाका और उपनगरीय जिलों में दाऊद इब्राहिम नेटवर्क के लोगों को पकड़ने के लिए अभियान छेड़ दिया है ।

उन्होंने इन खबरों की पुष्टि की कि दो पूर्व मंत्रियों, तीन संासदों और सात व्यवसाईयों ने दाऊद इब्राहिम गिरोह को बांग्लादेश में संरक्षण देने का काम किया, लेकिन उन्होंने इनके नाम बताने से इनकार कर दिया । खुलासे के अनुसार बांग्लादेश में दाऊद इब्राहिम का 300 लोगों का नेटवर्क है, जिनमें से 150 ऐसे एजेंट हैं जिनके भुगतान की व्यवस्था छोटा शकील करता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बांग्लादेश में दाऊद गिरोह के खिलाफ अभियान