फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक के लिए ओबामा ने बीस करोड़ डॉलर मांगे

पाक के लिए ओबामा ने बीस करोड़ डॉलर मांगे

पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत में तालिबान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई में 25 लाख से ज्यादा लोगों के विस्थापित होने से पैदा हुए गंभीर मानवीय संकट से निपटने के लिए अमेरिका के...

पाक के लिए ओबामा ने बीस करोड़ डॉलर मांगे
एजेंसीThu, 04 Jun 2009 04:18 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत में तालिबान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई में 25 लाख से ज्यादा लोगों के विस्थापित होने से पैदा हुए गंभीर मानवीय संकट से निपटने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति बरॉक ओबामा ने कांग्रेस से 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर की राशि मंजूर करने को कहा है।


विदेश यात्रा पर रवाना होने से पहले अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी को लिखे एक पत्र में ओबामा ने कहा कि इस कोष से पाकिस्तान के शरणार्थियों को आपात राहत प्रदान की जएगी। यह आग्रह कांग्रेस को एच1एन1 वायरस के लिए भेजे गए पूरक आग्रह का हिस्सा है।

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि पाकिस्तान में इस समय 25 लाख से ज्यादा लोग विस्थापित हैं और इनमें से अधिकतर लोगों को पाकिस्तान सरकार के तालिबान के खिलाफ अभियान के कारण अपने शहरों से भागना पड़ा है।


ओबामा ने कहा है कि इस राशि का इस्तेमाल पाकिस्तान के गंभीर मानवीय संकट से निपटने के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कोष से पाकिस्तान में विस्थापित लोगों को फौरन राहत प्रदान की जाएगी और दोबारा आबाद होने के लिए मदद दी जएगी।


इससे पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष राजदूत रिचर्ड हॉलब्रूक ने 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर की मदद की बात कही थी। ओबामा ने उन्हें इन देशों में स्थिति का जायजा लेने के लिए भेजा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें