अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मीनापुर में बनेगा कोबरा बटालियन का मुख्यालय

पर्याप्त जमीन उपलब्ध नहीं होने के कारण सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के उत्तर बिहार का मुख्यालय अब शहरी क्षेत्र से बाहर होगा। कांटी अंचल के दादर की बजय कोबरा बटालियन का मुख्यालय नक्सल प्रभावित प्रखंड मीनापुर में बनाने का निर्णय लिया गया है। भूमि सुधार उपसमाहर्ता पूर्वी सुनील कुमार ने मीनापुर अंचल से कोबरा बटालियन के मुख्यालय के लिए जमीन संबंधित विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। ताकि मुजफ्फरपुर में प्रस्तावित कोबरा बटालियन का मुख्यालय खोले जाने की प्रशासनिक कवायद से गृह विभाग को अवगत कराया जा सके।

गृह विशेष विभाग ने पिछले वर्ष ही कोबरा बटालियन के मुख्यालय के लिए जिला में 80 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था। चुनाव व अन्य कारणों से भू-अजर्न संबंधी कार्रवाई का मामला अबतक अटका हुआ है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मीनापुर में बागमती नदी की पुरानी धारा की करीब 25 एकड़ जमीन प्रखंड मुख्यालय के आस-पास ही है। उसके इर्द-गिर्द कई एकड़ जमीन निजी भू-स्वामियों की है।

कहा गया है कि नक्सलियों के पसरते पांव को देखते हुए उक्त भू-स्वामी मीनापुर में कोबरा बटालियन के मुख्यालय खोले जने से उत्साहित हैं। उन्होंने भू-अजर्न की कार्रवाई में पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है। कहा गया है कि यह जमीन जलजमाव की समस्या से भी मुक्त है और समतल भी है। सीतामढ़ी रेललाइन चालू हो जने के बाद झपहां से रेल संपर्क व शिवहर मुख्य मार्ग से इसका सड़क संपर्क रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मीनापुर में बनेगा कोबरा बटालियन का मुख्यालय
पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत203/5(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका175/9(20.0)
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 28 रनो से हराया
Sun, 18 Feb 2018 06:00 PM IST
पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत203/5(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका175/9(20.0)
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 28 रनो से हराया
Sun, 18 Feb 2018 06:00 PM IST
पांचवां एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
अफगानिस्तान
vs
जिम्बाब्वे
शारजाह क्रिकेट एशोसिएशन स्टेडियम, शारजाह
Mon, 19 Feb 2018 04:00 PM IST