DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रोफेशनल कोर्स के फार्म नहीं भर पाए छात्र

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश का मौका छात्रों के हाथ से निकल गया है। प्रवेश फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 30 मई थी। वेबसाइट खराब होने से हजरों छात्र फार्म नहीं भर पाए हैं। इसके अलावा यूपी बोर्ड का परिणाम 27 मई को आया। इसके चलते भी छात्र फार्म नहीं भर पाए। छात्रों की मांग है कि विश्वविद्यालय उन्हें एक मौका और दे।

विश्वविद्यालय में इस बार प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश परीक्षा के जरिए प्रवेश होंगे। गत वर्ष प्रवेश में हुई धांधली के बाद विश्वविद्यालय प्रशाशन ने प्रवेश परीक्षा कराने का फैसला लिया था। यह प्रवेश परीक्षा दस जून को आयोजित की जएगी। प्रवेश परीक्षा के लिए 30 मई तक प्रवेश फार्म जमा करने थे। फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड करने थे। गत पांच दिनों से विश्वविद्यालय की वेबसाइट काम नहीं कर रही। छात्रों को फार्म नहीं मिले और हजरों छात्रों का एक साल खराब हो गया।

इसके अलावा यूपी बोर्ड का इंटर परीक्षा परिणाम भी 27 मई को जरी हुआ है। परीक्षा में पास होने के बाद ही छात्र प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश का फार्म भरते, लेकिन छात्रों को फार्म भरने का मौका ही नहीं मिला। इंटर पास करने वाले प्रियांशु कहते हैं कि प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश के लिए उन्हें एक साल इंतजर करना होगा। उधर विश्वविद्यालय प्रशासन कोई फैसला नहीं कर पा रहा है।

इस संबंध में छात्र संगठनों ने विश्वविद्यालय में प्रदर्शन भी किया, लेकिन कुलपति के बाहर होने के कारण कोई फैसला नहीं हो पाया है। अब छात्रों ने कुलपति के विश्वविद्यालय में पहुंचने पर यह मुद्दा उठाने का फैसला लिया है। उधर परीक्षा की दौड़ से बाहर हुए छात्र परेशान हैं और वे दूसरे विश्वविद्यालय में प्रवेश फार्म तलाश रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पांच दिन से खराब है वेबसाइट