DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस एकेडमी बनते ही शुरू होगी पुलिस कर्मियों की ट्रेनिंग

प्रमोशन पाने के पहले ट्रेनिंग करना होगा। आने वाले दिनों में बिहार पुलिस में प्रमोशन का यही फार्मूला चलेगा। यहां तक की कांस्टेबल से एएसआई में प्रमोशन के पहले भी ट्रेनिंग में जाना होगा। फिलहाल राज्य में बिना ट्रेनिंग के ही यह सब चल रहा है। राजगीर में प्रस्तावित पुलिस एकेडमी के शुरू होते ही पुलिस कर्मियों की ट्रेनिंग का सिलसिला शुरू हो जाएगा। पुलिस मुख्यालय के अनुसार राज्य में पुलिस कर्मियों के लिए रिफ्रेसर कोर्स चलाया जाएगा। इसका मकसद है पुलिस कर्मियों को शारीरिक रूप से और काम-काज के तरीकों के हिसाब से अपडेट करना।

राजगीर में प्रस्तावित पुलिस एकेडमी में नव चयनित सब इंस्पेक्टर से लेकर डीएसपी स्तर तक के अफसरों की ट्रेनिंग होगी। इसके साथ ही सरकार की योजना है कि वहां नए रंगरूटों के अलावा उन पुलिस कर्मियों को भी ट्रेंड किया जाएगा जो नौकरी में कई वर्ष बिता चुके हैं। इसमें कांस्टेबल, एएसआई, एसआई और इंस्पेक्टर तक शामिल किए जा सकते हैं।
 हालांकि अभी बिना रिफ्रेसर कोर्स के ही प्रमोशन पा जाते हैं पुलिस कर्मी। एडीजी(मुख्यालय) नीलमणि के अनुसार नौकरी कर रहे पुलिस कर्मियों के लिए भी पुलिस एकेडमी में रिफ्रेसर कोर्स चलाया जाएगा। राइटर कांस्टेबल से एएसआई में प्रमोशन के लिए रिफ्रेसर कोर्स अनिवार्य किया जाएगा। एकेडमी के लिए इंस्ट्रक्टर सहित दूसरे पदों का भी सृजन किया जा रहा है। फिलहाल यह प्रक्रियाधीन है

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रमोशन के पहले करना होगा रिफ्रेसर कोर्स