DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में छेड़खानी करने पर भी अब लगेगा रासुका

यूपी में छेड़खानी करने पर भी अब लगेगा रासुका

उत्तर प्रदेश में लड़कियों और महिलाओं के साथ छेड़खानी को लेकर यदि शांति व्यवस्था भंग हुई तो ऐसे लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाएगी, चाहे वह कितने भी बड़े आदमी क्यों ने हों।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि छेड़खानी की घटना को लेकर शांति व्यवस्था भंग होने पर अब रासुका के तहत कार्रवाई होगी और ऐसे लोगों को किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जाएगा, चाहे वह कितने भी बड़े आदमी क्यों नहीं हों।

सूत्रों ने कहा कि छेड़खानी करने वालों की अब खैर नहीं, क्योंकि अब उनके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई हो सकती है। राज्य की औद्योगिक नगरी कानपुर में दो लड़कियों से की गई छेड़खानी के बाद हुए पथराव और संघर्ष के बाद वहां की पुलिस ने भी रासुका के तहत कार्रवाई का निर्णय लिया।

कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एचआर शर्मा ने बताया कि एक दिन पूर्व दो लड़कियों को चार लड़कों ने छेड़ा था। छेड़खानी का विरोध करने पर लड़कियों के साथ मारपीट की गई और कपड़े भी फाड़ दिए गए। इसके बाद दो गुटों में संघर्ष हुआ और पत्थरबाजी हुई। छेड़खानी करने वाले तीन लड़कों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि छेड़खानी की जिस घटना के बाद कानून व्यवस्था की स्थिति बिगडे¸गी उसमें शामिल लोगों पर रासुका लगाया जा सकता है। गिरफ्तार इन तीनों युवकों पर भी रासुका लगाया गया है। उन्होंने कहा कि लोक व्यवस्था भंग होने की दशा में कठोर निर्णय लिए जाने के अलावा कोई रास्ता नही बचता। इसलिए यह तय किया जा रहा है कि छेड़खानी की जिस घटना से लोक व्यवस्था भंग होने की आशंका रहेगी, उसमें शामिल लोगों के खिलाफ रासुका लगाया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी में छेड़खानी करने पर भी अब लगेगा रासुका