DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनी का मेकओवर........मसाला मार के

सोनी का मेकओवर........मसाला मार के

सरल रंगों के साथ अपने हरे एवं नीले रंग के मिश्रण के साथ सोनी चैनल इस बार अपने मेकओवर में काफी सहज नजर आ रहा है। लेकिन इस बार उसने अपने दर्शकों के दिल को जीतने के लिए पहले से कहीं जोर शोर से तैयारी की है। सोनी पर शुरू होने वाले नए शोज एवं धारावाहिकों में महिला प्रधान शोज उसके यूएसपी माने जा रहे हैं। आईपीएल के महासंग्राम के बाद गत 25 मई से सोनी नई साज-सज्जा के साथ दर्शकों के सामने है। चैनलों के बीच रेटिंग की लड़ाई में सोनी नई नीतियों के साथ आगे बढ़ने की तैयारी में है। यी वजह है कि सोनी टी.वी. ने अपने रिलॉच की पब्लिसिटी भी जोर-शोर से की है।

सीरियल का प्रभाव

इस बार के सोनी के सीरियल पर किसी न किसी का प्रभाव जरूर दिखाई देगा। सोनी के भास्कर भारती पर आफताब शिवदासनी की फिल्म मिसटर एण्ड मिस का पूरा प्रभाव है। लड़कियो को खिलौना समझने बाले एक ऐसे लड़के की कहानी है जिसे भगवान औरत बना देते और फिर औरतों की सारी परेशानियों से उसे रूबरूह होना पड़ता है।
इसके अलावा पालमपुर एक्सप्रेस में पीटी उषा के जीवन के कुछ अंशों को डाला गया है। ये नाटक पीटी उषा की महनत से प्रभावित है। मेहनत के बल पर ओलंपिक तक पहुचने वाली लड़की की कहानी है।

इतिहास की खूबसूरत दास्ता- एक सीरियल में इतिहास के पन्नों को पलट कर एक प्रेम और त्याग की दस्तां ‘चितौड़ की रानी पद्मिनी का जौहर’ में देखी जा सकती है। पद्मिनी की सुंदरता, पतित्व और त्याग की कहानी से दर्शकों में दिलचस्पी बढ़ाने की कोशिश की ज रही है। ये कहा तक सफल होती है से हम आगे देखेंगे।

थोड़ी मस्ती थोड़ा फन- जब पहले सोनी टी. वी. रिलॉच हुआ था तो उसकी शुरुआत दीया और टोनी सिंह के जस्सी जैसी कोई नहीं से की गई थी। अपने साथ इस सीरियल ने सोनी की रेटिंग को भी बुलंदी पर पहुंचा दिया। फिर से रिलॉच के साथ डीया और टोनी को मौका दिया गया है। इस बार वो अपने सीरियल भास्कर भारती से दर्शकों का दिल जीतने की तैयारी कर रहे है। देखना है कि डीया और  टोनी फिर से सोनी के लिए शुभ साबित हो पाते है या नहीं । भास्कर भारती दर्शकों के मन में जस्सी वाला प्यार दुबारा बना पाएगा या नहीं।
 
कॉमडी भी जरूरी
सोनी टी. वी. पर काफी समय तक कॉमडी सरकस की धूम रही। लेकिन बाद में ये शो दर्शकों पर कुछ खाय प्रभाव नहीं डाल सका। कलर्स कलर्स का छोटे उस्ताद और स्टार का लाफटर चैलेज इसके सामने खड़ा था। सोनी के नए रूप के साथ कॉमडी शो का भी नए ढंग से आना वाजिब था। इस बार देख इण्डिया देख नाम से आ रहा है। आशा है कि इसकी कॉमडी दर्शकों को लुभाए।

10 का दम, सीजन 2
सोनी टी.वी. सैटरडे नाइट के लिए दस का दम लेकर आ रहे है। सलमान और दस का दम दूसरी बार चैनल पर धमाल मचाने आ रहा है। पहली बार तो टीआरपी न बना पाने में सफल रहे इस शो को दूसरी बार सफल बनाने का पूरा प्रयास सलमान खान कर कर रहे है। पूरी मस्ती और मजे के साथ सलमान दर्शकों को लुभाने की तैयारी कर चुके है। उम्मीद है इस बार उनका प्रयास सफल हो जाए।

डेली सोप छूटा नहीं
महिलाओं की पसंद को समझकर सोनी इस बार लेडीज स्पेशल लेकर आ रहा है। इस सीरियल में चार मुंबई में रहने वाली महिलाओं की कहानी को दिखाया ज रहा है। डेली सोप में सबसे ज्यादा रुचि महिलाओं की होती है। इसलिए एक नए तरीकें से महिलाओं की कहानी को पेश किया ज रहा है।

पुरानी दौड़ में वापस आने का इरादा
एक समय में सोनी चैनल न. 1 चैनल में शुमार था। कुसुम से जस्सी तक का जादू दर्शकों पर सिर चढ़के बोलता था। लेकिन हाल ही में सोनी दर्श्को के मन में कुछ खास जगह बनाए रखने में नाकामियाब रहा। फिर से रिलॉच करके चैनल का स्वरूप ही नहीं दर्शकों को 8-10 तक अपनी ओर आकर्षित करने की पूरी तैयारी सोनी ने कर ली है। इस बार सीरियल का चुनाव हर उम्र के व्यक्ति को ध्यान में रखकर किया गया। बूढ़े से बच्चे तक सभी के मन को लुभाने की कोशिश की है। आईपीएल के महासंग्राम के बाद गत 25 मई से सोनी नई साज-सज्जा के साथ दर्शकों के सामने है। चैनलों के बीच रेटिंग की लड़ाई में सोनी नई नीतियों के साथ आगे बढ़ने की तैयारी में है। यही वजह है कि सोनी टी.वी. ने अपने रिलॉच की पब्लिसिटी भी जोर-शोर से की है।


एक नजर में
चितौड़ की रानी पद्मिनी का जौहर- सोम-गुरु- रात 8 बजे
 700 साज पुरानी कहानी पर आधारित जिसमें स्त्री के  बलिदान और त्याग की दास्तां है।
पालमपुर एक्सप्रेस- सोम-गुरु- रात 8:30 बजे
  सपनों को पूरा करने की उम्मीद पर आधारित कहानी।
भास्कर भारती- सोम-गुरु- रात 9 बजे
  लड़कियों का मजक बनाने वाले का खुद जड़की बन जना।
लेडीज स्पेशल- सोम-गुरु- रात 9:30 बजे
  मुंबई में रहने वाली चार औरतों की ईर्द-गिर्द धूमती कहानी
एन्टर्टेमैट के लिए कुछ भी करोगे- सोम-गुरु- रात 10 बजे
  किसी भी तरह का टैलैंट लाओ
10 का दम- शनिवार- रात 9 बजे
  सलमान के साथ एक करोड़ जीतने का सुनहरा मौका
देख इण्डिया देख- शनिवार- रात 10 बजे

  हंसी के फूआरों के साथ
आईपीएल के महासंग्राम के बाद सोनी ने नए कलेवर के साथ दर्शकों के समक्ष खुद को पेश किया है। सोनी ने नए रियाल्टी शोज और कॉमडी शो के साथ साथ सामाजिक सरोकार तथा महिला प्रधान डेली सोप से ऑडियंस का दिल जीतने की तैयारी की है।

टैलैंट शो की शुरुआत
सोनी टी.वी. भी अब दूसरे चैनलों की देखा-देखी टैलैंट शो की शुरुआत अपने रिलॉच के साथ कर रहा है। इस शो का नाम है एन्टर्टेमैट के लिए कूछ भी करोगे। इस शो में उम्र की कोई लिमिट नहीं है। प्रतियोगी का केवल जज को एन्टर्टेन करना है। चाहे इसके लिए वह किसी भी प्रतिभा का सहारा लें। इससे पहले से सोनी पर इण्डियन आईडल ने अपनी काफी धूम मचाई। इण्डियन आईडल सीजन-2 की जज सोनाली बेंद्रे कल्र्स के एक नए शो इण्डिया गॉट टैलैंट की जज है। इण्डिया गॉट टैलैंट और एन्टर्टेमैट के लिए कूच भी करोगे एक देसरे से काफी मिलता जुलता शो है। रियाल्टी और टैलैंट की जरूरत को सोनी ने समझकर दर्शकों के हिसाब से ही रखा है। वो जनते है कि दर्शक म्यूजिकल और डांस शो देखकर बोर हो गया है। इसलिए इस बार कुछ नया दिखाया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनी का मेकओवर........मसाला मार के