अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीएवी का अभिषेक और डीपीएस का प्रभात दूसरे और तीसरे स्थान पर

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की दसवीं की परीक्षा में भागलपुर और बांका के छात्रों का शानदार प्रदर्शन रहा। इसबार ज्यादातर स्कूलों का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा। संत जोसेफ स्कूल कहलगांव के श्रेयस सील और शिखा कुमारी 96.2 फीसदी अंक हासिल कर भागलपुर के टॉपर रहे जबकि डीएवी पब्लिक स्कूल के छात्र अभिषेक कुमार सिंह ने 96 और डीपीएस के प्रभात रंजन सिंह  ने 95.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

गौथल्स पब्लिक स्कूल पीरपैंती का कुमार आनंद 93.2 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल का टॉपर रहा। बांका जिले में एसकेपी विद्या विहार के छात्र अभिषेक कौशिक, अद्यैत मिशन बौंसी के छात्र मणिकांत और प्रज्ञा ने क्रमश: 94.6, 93.8 और 93.4 प्रतिशत अंक हासिल कर क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। भागलपुर में इसबार की परीक्षा के परिणाम की खास बात यह रही कि गणित की गुत्थियां सुलझने में लड़कियों ने लड़कों को पीछे छोड़ दिया है।

डीपीएस भागलपुर की दो लड़कियां नेहा सिंह और शशि किरण ने गणित में शत-प्रतिशत अंक हासिल कर भागलपुर का नाम रौशन किया। वहीं सामान्यत: कम अंक आनेवाले विषय सामाजिक विज्ञान में स्कूल की तीन छात्राएं दिव्या रजत, राहुल आनंद और कौस्तुभ मोहन ठाकुर ने 99 फीसदी अंक प्राप्त किया है। 

डीपीएस के 108 में से एक को छोड़कर शेष सभी छात्र प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए जबकि 22 छात्रों ने 90 फीसदी से ज्यादा अंक प्राप्त किए। डीएवी पब्लिक स्कूल के 116 में से 107 छात्र प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। स्कूल के छात्र अभिषेक कुमार सिंह 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर शहर का टॉपर रहा जबकि वर्षा और संत कुमार ने 94 फीसदी अंक हासिल किया।

परीक्षा का औसत परिणाम 77.66 प्रतिशत रहा। एसकेपी विद्या विहार का रिजल्ट भी शत-प्रतिशत रहा। नेहा अंशुमन, शुभम सिंहानिया और पार्थ चंद्रशेखर ने क्रमश: 93.6, 93.4 और 93.2 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल में पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। स्कूल के 9 छात्रों को 90 फीसदी से ज्यादा अंक मिले। आनंदराम ढांढनियां सरस्वती विद्या मंदिर के सौरभ कुमार सिंह, निकेत कुमार और विशाल झ ने 94, 93 और 91 फीसदी अंक हासिल कर स्कूल में क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया।

नवयुग विद्यालय के 253 में से 126 छात्र प्रथम Þोणी से जबकि 92 द्वितीय और 16 तृतीय Þोणी से उत्तीर्ण हुए। स्कूल में पहला, दूसरा और तीसरा स्थान क्रमश: विनायक आनंद, प्रियंका कौशल और आशीष कुमार को मिला। नवलोका इंग्लिश एकेडमी और एलीमेंट्री स्कूल नाथनगर के छात्रों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कहलगांव का श्रेयस व शिखा भागलपुर का टॉपर