अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीएम-एसपी गए, अभी कई और निशाने पर

बसपाई प्रशासन और पुलिस अफसरों से खुश नही हैं, यह बात इलेक्शन के दौरान ही साफ हो गई थी। चुनाव के तुरंत बाद उसका रिजल्ट भी आ गया। डीएम और एसपी सिटी को गाजियाबाद से रुखसत होना पड़ा। हालांकि सरकारी अमले की टेंशन अभी भी कम नही हुई है। संकेत मिल रहे हैं कि कुछ और अधिकारियों को भी यहां से आउट किया जा सकता है।
चुनाव के बाद जसे ही प्रदेश में तबादलों का दौर शुरू हुआ, यहां सरकारी अमले की बेचैनी साफ दिखाई दे रही है। टेंशन में प्रशासनिक अधिकारी ही नहीं, विकास भवन और पुलिस के अफसर भी हैं। चुनाव में बसपा की करारी हार का ठीकरा पार्टी नेता अफसरों पर पहले ही फोड़ चुके हैं। आधिकारिक सूत्र बताते हैं कि बसपा इकाई ने चुनाव के बाद उनके आंखों की किरकिरी बने कई अधिकारियों के खिलाफ बाकायदा नाम से ऊपर गोपनीय रिपोर्ट भेजी है। लखनऊ में समीक्षा बैठक के बाद तबादलों के संकेत खुद अधिकारी ही देने लगे थे। कुर्सी बचाने को लखनऊ तक जोड़तोड़ का सिलसिला भी चल रहा था। अचानक गुरुवार की रात डीएम एमके नारायण और एसपी सिटी अनंत देव के तबादला आदेश आ गया। डीएम के लिए राहत की बात है कि गाजियाबाद की जगह उनको अब आगरा की कुर्सी मिल गई है, मगर बहुत छोटी पारी खेलने देने कसक उनके मन में जरूर होगी। आगे कौन-कौन नंबर पर आने वाला है, फिलहाल यह सोचकर पूरी सरकारी मशीनरी तनाव में डूबी है।

कई जिलों में लंबी पारी खेल चुके हैं नए डीएम

नए डीएम आर. रमेश कुमार 1996 बैच के आईएएस हैं। मूलत: तमिलनाडु के रहने वाले हैं। पत्नी चित्रा कुमार सिडबी, दिल्ली में सीनियर अधिकारी हैं।  कुमार गाजियाबाद से पहले कई जिलों में लंबी पार खेल चुके हैं। नजीबाबाद में एसडीएम के पद से अपनी पार शुरू करने के बाद वह आजमगढ़, सुल्तानपुर में सीडीओ रहे। फिर नियुक्ति विभाग में सचिव, सिफ्सा में एडी, बाद में एटा, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर के डीएम। बीच में प्रतिनियुक्ति पर केन्द्र भी गए थे। बरेली में उनका कार्यकाल एक साल तीन महीने का रहा। अब गाजियाबाद में नए सिरे से नई पारी खेलने को तैयार है। बरेली से रिलीव वह शुक्रवार को दोपहर में ही हो गए थे। हालांकि रात तक गाजियाबाद नहीं पहुंच सके। उनके शनिवार को चार्ज लेने की संभावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीएम-एसपी गए, अभी कई और निशाने पर