अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकः आतंक के खिलाफ कबीलाई लश्कर गठित

पाकः आतंक के खिलाफ कबीलाई लश्कर गठित

पाकिस्तान के कबीलाई क्षेत्र काला ढाका के कबीलों की एक बड़ी पंचायत जिरगा ने दो अलग-अलग सशस्त्र समूह लश्कर बनाने का फैसला किया है, जो पड़ोस के बुनेर और स्वात से घुसपैठ करने वाले तालिबान आतंकवादियों को रोकेंगे तथा सैन्य अभियान के कारण विस्थापित लोगों की आवाजाही पर नजर रखेंगे।

दारबंद इलाके के एक सर्किट हाऊस में हुई जिरगा की बैठक में पांच प्रमुख कबीलों के सरदारों ने हिस्सा लिया। बैठक के अंत में सभी सरदारों ने संयुक्त रूप से कहा कि वे हर हाल में इलाके में शांति एवं सौहार्द बनाए रखने के लिए कटिबद्ध हैं। यदि जरूरत हुई तो वे आतंकवादियों के खिलाफ हथियार उठाएंगे तथा घुसपैठ रोकेंगे।

जिरगा में पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत के औकाफ एवं मजहबी मामलों के मंंत्री नामरोज खान, सांसद फैज खान, कई पूर्व विधायक तथा स्थानीय पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित थे। सरदारों ने कहा कि इलाके में सभी कबीलाई लोग जिरगा में यकीन रखने वाले शांति प्रिय लोग हैं तथा इस स्थिति को हर हाल में बनाए रखेंगे। उन्होंने कहा कि उन तीन आतंकवादियों को कुछ दिनों में पकड़कर राजनीतिक नेतृत्व को सौंप दिया जाएगा।

जिरगा में प्रांतीय सरकार के मंत्री एवं सांसद ने कबीलाई सरदारों एवं अन्य लोगों को आश्वासन दिया कि उन्हें सैन्य अभियान को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। सरकार जानती है कि इस क्षेत्र में आतंकवादी नहीं है, लेकिन उन्हें इस इलाके में घुसपैठ रोकनी होगी। उन्होंने बताया कि बुनेर और स्वात से काला ढाका आने वाली सड़कों पर सुरक्षा बल तैनात हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकः आतंक के खिलाफ कबीलाई लश्कर गठित