अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया

इंग्लैंड ने एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में वेस्टइंडीज को 58 रनों से हरा दिया। इसके साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला पर 2-0 से कब्जा कर लिया।

चेस्टर ली स्ट्रीट में खेला गया पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था जबकि ब्रिस्टल में खेले गए दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने छह विकेट से जीत दर्ज की थी। इससे पहले खेली गई दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भी मेजबान टीम 2-0 से विजयी रही थी।

एजबेस्टन में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के सामने 329 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों की समाप्ति पर सात विकेट के नुकसान पर 328 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए कप्तान एंड्रयू स्ट्रास ने 52 रनों का योगदान दिया जबकि रवि बोपारा ने 49 रन बनाए। मैट प्रायर इंग्लैंड के सबसे सफल बल्लेबाज रहे, जिन्होंने 87 रन बनाए।

इसके अलावा ओवेश शाह ने भी 75 रनों का योगदान दिया। स्ट्रास और बोपारा ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़ जबकि शाह और प्रायर के बीच तीसरे विकेट के लिए 149 रनों की बहुमूल्य साझेदारी हुई। स्ट्रास ने प्रायर के साथ भी 48 रन जोड़े।

जवाब में खेलने उतरी मेहमान टीम 49.4 ओवरों में 270 रन बनाकर पेवेलियन लौट गई। वेस्टइंडीज की ओर से शिवनारायण चंद्रपॉल ने सर्वाधिक 68 रन बनाए जबकि दिनेश रामदीन ने 45 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा सुलेमान बेन ने 31 तथा ड्वेन ब्रावो ने भी 26 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट लिए जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड को दो और टिम ब्रेसनन तथा ग्रीम स्वान को एक-एक विकेट मिला। मैट प्रायर को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। ब्रॉड ‘मैन ऑफ द सीरीज’ बने।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया