DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीमेंस कॉलेज में बीएड की अतिरिक्त सीटें खटाई में, कॉलेज रो रहा फंड का रोना

जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में बीएड की अतिरिक्त सीटों का मामला खटाई में पड़ गया है। चालू सत्र से एक सौ अतिरिक्त सीटें नहीं बढ़ पाने के मूल में फंड का अभाव बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार वीमेंस कॉलेज प्रशासन ने नेशनल काउंसिल फॉर टीचर्स एजुकेशन (एनसीटीइ) की अहर्ता पूरी करने के लिए रांची यूनिवर्सिटी से फंड की मांग की थी, पर यूनिवर्सिटी की ओर से अब तक इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। इस कारण इस सत्र से अतिरिक्त एक सौ सीट बढ़ने की संभावना नगण्य हो गयी है।

रांची यूनिवर्सिटी के वोकेशनल कोर्सेस में टॉप पर चल रहे बीएड की मांग को देखते हुए जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज प्रशासन ने बीएड में अतिरिक्त एक सौ सीट बढ़ाने के लिए एनसीटीइ को आवेदन किया था। काउंसिल ने कॉलेज प्रशासन से फिक्स डिपॉजिट के साथ इंस्पेक्शन फी जमा करने का निर्देश दिया ताकि आगे की प्रक्र्रिया पूरी कर अतिरिक्त सीट बढ़ाने की अनुमति दी जा सके ।

कॉलेज प्रशासन फंड के आभाव में निर्धारित समय सीमा के अंदर उक्त राशि जमा नहीं कर पाया। इस बाबत कॉलेज प्रशासन ने यूनिवर्सिटी को पत्र लिखकर फंड की मांग की, पर यूनिवर्सिटी की ओर से अब तक इस बावत कोई दिशा- निर्देश नहीं मिला है। इस कारण यह मामला अधर में लटका हुआ है। प्रिंसपल डॉ. शुक्ला मोहंती ने कहा कि कॉलेज के पास फंड नहीं है और इसकी सूचना यूनिवर्सिटी को दे दी गयी है।

रांची यूनिवर्सिटी के वोकेशनल कोर्स के को -आर्डिनेटर अविनाश चंद्र मिश्रा ने कहा ऐसी कोई चिट्ठी उन्हें नहीं मिली है, पर वे व्यक्तिगत स्तर से मामले की जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि वोकेशनल कोर्सों के लिए यूनिवर्सिटी के पास फंड की कमी नहीं हैं और वीमेंस कॉलेज में अतिरिक्त एक सौ सीट बढ़ाने के मामले को यूनिवर्सिटी गंभीरता से लेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वीमेंस कॉलेज में बीएड की अतिरिक्त सीटें खटाई में